सचिन पायलट का नाम गोविंद सिंह डोटासरा ने जानबूझ कर नहीं लिया, जोगाराम ने कहा- कांग्रेस में अंतर्कलह...

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने 6 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. जबकि कांग्रेस ने अब तक टिकट के लिए कैंडिडेट नहीं चुने हैं. अब इस पर सियासत शुरू हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी बहस शुरू हो गई है. जहां एक ओर कांग्रेस की ओर से बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. बीजेपी नेता जोगाराम पटेल ने सोमवार (21 अक्टूबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. जोगाराम पटेल ने कहा कि कांग्रेस अंतर्कलह की वजह से उपचुनाव में टिकट तय नहीं कर पा रही है.

जोगाराम पटेल ने कहा कि गोविंद डोटासरा ने जानबूझकर सचिन पायलट का नाम नहीं लिया. क्या कारण है टिकटों को लेकर सचिन पायलट से सलाह नहीं ली गई. कांग्रेस में अंतर्कलह के कारण कांग्रेस अपने टिकट तय नहीं कर पा रही. कांग्रेस किसी क्षेत्रीय पार्टी के सहारे के बिना खड़ी नहीं हो सकती.

जोगाराम और झाबर सिंह के निशाने पर कांग्रेस

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के विदेश दौरे से लोटने के बाद बीजेपी प्रदेश कार्यालय में  यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा और कानून मंत्री जोगाराम पटेल मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान दोनों नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस पार्टी के 5 साल तक भ्रष्टाचार, होटलबंदी और आपसी खींचतान चलती रही, वो विकास के लिए नए आयाम स्थापित करने वाली बीजेपी सरकार पर सवाल उठा रहे है. एक ओर प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार थी, जिसके तत्कालीन मुख्यमंत्री के सामने शिक्षकों ने पैसे लेकर तबादले करने की बात कही थी, कुर्सी बचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री होटलों में बाड़ाबंदी करते रहे और अपने ही मंत्रियों के खिलाफ सार्वजनिक मंच पर अमर्यादित शब्दों इस्तेमाल किए गए. 

Advertisement

कांग्रेस ने किया गठबंधन न करने का ऐलान

कांग्रेस ने सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. वहीं दूसरी ओर गठबंधन के इंतजार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान कर दिया है कि पार्टी सात सीटों पर किसी से गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए कोई बात करने नहीं आए हैं, इसलिए हम अब किसी से गठबंधन करने वाले नहीं है. उन्होंने कहा कि जल्द ही उम्मीदवारों का ऐलान होगा. वहीं सियासी चर्चा इसलिए बढ़ रही है क्योंकि टिकट को लेकर चर्चा में वॉर रूम में डोटासरा और अशोक गहलोत समेत टीकाराम जूली, सुखजींदर सिंह रंधावा, सीपी जोशी मीटिंग में शामिल हुए. लेकिन सचिन पायलट इसमें शामिल नहीं हुए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः टिकट कटने के बाद रोने वाले बीजेपी नेता नरेंद्र मीणा ने की सीएम भजनलाल से मुलाकात, जानें क्या हुई बात

Advertisement