विज्ञापन
Story ProgressBack

अंग्रेजी मीडियम स्कूल को फिर हिंदी में बदला तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे- डोटासरा

राजस्थान में अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को लेकर सियासत तेज हो रही है. गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल सरकार को बड़ी चेतावनी दी है.

Read Time: 3 min
अंग्रेजी मीडियम स्कूल को फिर हिंदी में बदला तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे- डोटासरा

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. यहां 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान कराया गया है. जिसमें 19 अप्रैल को 12 सीटों पर और 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान कराया गया है. जनता ने अपना फैसला EVM मशीन में कैद कर दिया है. हालांकि राजनीतिक पार्टियां यहां अब अपने-अपने जीत का हिसाब-किताब लगा रहे हैं. अपनी-अपनी ओर से दावे कर रहे हैं. हालांकि, राजस्थान में कांग्रेस अब एक कदम आगे चल रही है और चुनाव के बाद शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारियों में जुट गई है. इस बीच राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) का बयान चर्चाओं में है.

डोटासरा ने दी राजस्थान सरकार को चेतावनी

गोविंद सिंह डोटासरा ने अंग्रेजी मीडियम (English Medium) स्कूलों को हिंदी मीडियम (Hindi Medium) स्कूल में बदलने की बात कर कहा कि अगर ऐसा किया तो वह सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अंग्रेजी मीडिय में स्कूलों को फिर से हिंदी मीडियम बनाया गया तो आम मजदूर किसान सड़कों पर उतरेगा. उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी नेताओं के बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं और गरीब के बच्चे को अंग्रेजी शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए क्या? यह बीजेपी की सोच है.

बता दें, हाल ही में अंग्रेजी मीडियम स्कूल में एडमिशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया था. वहीं अब कुछ जिलों में अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की गई है. हालांकि, इस पर राजनीति काफी तेज हो रही है. बताया जा रहा है कि राजस्थान की नई भजनलाल सरकार अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को फिर से हिंदी मीडियम स्कूलों में बदलने की प्रक्रिया पर काम कर रही है. हालांकि, इस पर आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. आपको बता दें, अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरूआत पूर्व में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने शुरू किया था. लेकिन माना जा रहा है जैसे कि पूर्व की गहलोत सरकार के कई फैसलों को भजनलाल सरकार ने बदल दिया है इसे भी बदला जा सकता है.

कांग्रेस कर रही है विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी

पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को जारी किये जाएंगे. इसके बाद चुनाव खत्म होते ही राजस्थान में विधानसभा सत्र शुरू होगा. इस विधानसभा सत्र में कांग्रेस सरकार को सड़क से सदन तक घेरेने की योजना बनाने में लग गई है. डोटासरा ने भजनलाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालात बेहद खराब है आए दिन महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं बढ़ रही है हमारी सरकार की तुलना में आज अपराध डेट गुना बढ़ चुका है और इसका खामियाजा इन लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को घटा पड़ेगा हम प्रदेश में भाजपा से ज्यादा सीटे जीतकर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर रि-पोलिंग पर रविंद्र भाटी का बड़ा बयान, कहा- बायतु की कई बूथों पर हुई धांधली लेकिन आयोग ने नहीं लिया संज्ञान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close