विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर रि-पोलिंग पर रविंद्र भाटी का बड़ा बयान, कहा- बायतु की कई बूथों पर हुई धांधली लेकिन आयोग ने नहीं लिया संज्ञान

By-poll in Barmer Lok Sabha Seat: बाड़मेर लोकसभा सीट के चौहटन के दुदवा गांव के बूथ संख्या-50 पर आज रि-पोलिंग हो रही है. इस मतदान के बीच बाड़मेर के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बायतु की कई बूथों की धांधली को आयोग ने नजरअंदाज किया.

Read Time: 4 mins
बाड़मेर रि-पोलिंग पर रविंद्र भाटी का बड़ा बयान, कहा- बायतु की कई बूथों पर हुई धांधली लेकिन आयोग ने नहीं लिया संज्ञान
रविंद्र भाटी.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट की एक बूथ पर आज रि-पोलिंग हो रही है. इस बूथ पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण के दौरान मतदान हुआ था. लेकिन मतदान की गोपनीयता भंग हो जाने के कारण आज यहां फिर से मतदान की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. बाड़मेर लोकसभा सीट (Barmer Lok Sabha Seat) के चौहटन के दुदवा गांव के बूथ संख्या-50 पर हो रही रि-पोलिंग पर बड़ा बयान देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी (Ravindra Bhati) ने कहा कि मैंने बाड़मेर जिले की बायतु विधानसभा के कई बूथ पर धांधली और बूथ कैप्चरिंग की घटनाओं को लेकर रि-पोलिंग की अपील की थी लेकिन निर्वाचन आयोग ने उसे पर कोई संज्ञान नहीं लिया.  

दुदवा खुर्द गांव में हो रही रि-पोलिंग पर भाटी ने कहा कि इस बूथ पर धांधली जैसी कोई घटना सामने नहीं आई थी, शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष चुनाव हुआ. लेकिन निर्वाचन विभाग की ओर से अधिकृत वेब कास्टिंग वेंडर द्वारा मतदान की वीडियो वायरल करने के चलते रि-पोलिंग करवाने का निर्णय लिया गया है. यह गलती निर्वाचन आयोग की है. निर्वाचन आयोग अपनी गलती पर पर्दा डालने के लिए बेवजह ग्रामीण के बीच आपसी भाईचारे को खराब करने का काम कर रहा है.

बायतु की कई बूथों पर हुई धांधली को आयोग ने नजरअंदाज किया

रविंद्र भाटी ने कहा कि उनकी शिकायतों पर निर्वाचन आयोग ने अभी तक कोई गौर नहीं किया है. यहां से मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद वह जिन बूथों को लेकर उन्होंने शिकायतें दर्ज करवाई है. उन पर निष्पक्ष जांच कर रि-पोलिंग करवाने की मांग को पुरजोर तरीके से उठाएंगे. साथी उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के समर्थ को द्वारा बायतु विधानसभा सीट को तालिबान ग्रसित क्षेत्र बताते हुए कहा कि वहां पर प्रशासन में कोई कार्रवाई नहीं कि उसे इलाके में कई मतदान केंद्रों पर जमकर धांधली हुई, लेकिन निर्वाचन आयोग आंखें मूंद कर बैठा है.

समर्थक के साथ मारपीट पर भाटी बोले- रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या कहे 

इस दौरान रविंद्र सिंह भाटी ने अपने कार्यालय में काम करने वाले युवक के साथ मारपीट करने के मामले में कहा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो किसी से उम्मीद करना बेकार है. उन्होंने कहा कि मामला सामने के आने के बाद उच्च अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है यह दर्शाता है कि किस तरह से कांग्रेस और भाजपा दोनों मिलकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें भरपूर आशीर्वाद दिया है ऐसे में दोनों ही पार्टियों बौखलाई हुई है किसी भी तरह एक निर्दलीय और 26 साल की युवा को मिल रहे जन समर्थन से भयभीत के बाद उसे रोकने के प्रयास में लगे हुए हैं.

चौहटन के दुदवा में 1 बजे तक 39 प्रतिशत मतदान

आपको बता दें कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के दुदवा गांव के मतदान केंद्र संख्या 50 पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत के बाद निर्वाचन विभाग ने पुनर्मतदान करवाने का निर्णय लिया था जिसको लेकर आज इस पोलिंग बूथ पर मतदान जारी है दोपहर 1:00 बजे तक 1298 वोट में से 504 वोट वोट के साथ कुल 39 प्रतिशत मतदान हो चुका है. भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

बूथ पर पहुंचे रविंद्र भाटी ने निष्पक्ष वोटिंग की मतदान की

निर्वाचन आयोग एवं जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं के लिए केंद्र के बाहर छायापानी की माकूल व्यवस्था की गई है. साथ ही निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान हेतु पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया है. मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल भी मतदान केंद्र पर पहुंचे थे और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान की अपील भी की. उसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी भी मतदान केंद्र पहुंचे और मतदाताओं से मुलाकात कर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया सुचारू जारी करवाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के इस बूथ पर दोबारा हो रहा मतदान, सुबह से ही लगी लाइनें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
बाड़मेर रि-पोलिंग पर रविंद्र भाटी का बड़ा बयान, कहा- बायतु की कई बूथों पर हुई धांधली लेकिन आयोग ने नहीं लिया संज्ञान
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;