विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

BJP विधायक की पत्नी को बंधक बनाकर घर में डाली डकैती, अब गुजरात पुलिस ने राजस्थान में लिया एक्शन

बरंडा ने भाजपा के टिकट पर अनुसूचित जनजाति-आरक्षित भिलोदा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक के रूप में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.

Read Time: 3 min
BJP विधायक की पत्नी को बंधक बनाकर घर में डाली डकैती, अब गुजरात पुलिस ने राजस्थान में लिया एक्शन

Rajasthan News: गुजरात के अरावली जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक पीसी बरंडा (P. C. Baranda) के घर पर डकैती हो गई. इसी मामले की जांच करते हुए गुजरात पुलिस राजस्थान पहुंची और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अरावली की सीमा से लगे राजस्थान के डूंगरपुर जिले से इन तीनों को 15 सितंबर की रात बरंडा के घर में कथित तौर पर घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

विधायक की पत्नी को बनाया बंधक

पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों ने कथित तौर पर विधायक की पत्नी को उस समय बंधक बना लिया था, जब वह बाहर थे, और 16.3 लाख रुपये का कीमती सामान लेकर फरार हो गए थे. गिरफ्तार आरोपियों में से एक विधायक के घर पर नौकर के रूप में कार्यरत था और उसने पहले भी 50,000 रुपये की चोरी की थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक अन्य आरोपी जिसके घर पर राजस्थान में डकैती की योजना बनाई गई थी, वह फरार है. उन्होंने बताया कि आरोपी नौकर ने डकैती की रात बरंडा की पत्नी के अकेले होने के बारे में तीन अन्य लोगों को सूचित किया था.

SP रह चुके हैं बीजेपी विधायक

बरंडा ने भाजपा के टिकट पर अनुसूचित जनजाति-आरक्षित भिलोदा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक के रूप में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. शामलाजी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 450 (घर में अतिक्रमण), 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना), 394 (डकैती), 397 (डकैती के दौरान गंभीर चोट पहुंचाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने कहा कि दो आरोपियों को तब पकड़ लिया गया जब वे पंडवाला गांव के पास राज्य की सीमा से गुजरात में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे और नौकर को भी बाद में पकड़ लिया गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 7.70 लाख रुपये मूल्य का कीमती सामान और अपराध में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल बरामद कर ली है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close