विज्ञापन
Story ProgressBack

खाते के 9 लाख रुपए फ्रीज, 4 और आरोपी डिटेन; 1.5 करोड़ की ठगी मामले में बढ़ी कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की मुश्किलें

Congress leader Manish Mewada Fraud Case: डेढ़ करोड़ की धोखाखड़ी मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा को लेकर गुजरात पुलिस मंगलवार को बूंदी पहुंची. गुजरात के मेहसाणा जिले की साइबर पुलिस टीम ने मामले में 4 और आरोपियों को हिरासत में लिया है.

Read Time: 4 mins
खाते के 9 लाख रुपए फ्रीज, 4 और आरोपी डिटेन; 1.5 करोड़ की ठगी मामले में बढ़ी कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की मुश्किलें
पूर्व सीएम अशोक गहलोत के साथ कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा.

Congress leader Manish Mewada Fraud Case: डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी मामले में फंसे कांग्रेस नेता और प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. मंगलवार को मनीष मेवाड़ा को लेकर गुजरात की मेहसाणा पुलिस बूंदी पहुंची, जहां कांग्रेस नेता की निशानदेही पर आरोपियों के घर पर दबिश दी जा रही है. मेहसाणा की साइबर पुलिस ने शहर से करीब चार युवकों को साइबर फ्रॉड मामले में हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि 5 जुलाई को गुजरात की मेहसाणा साइबर पुलिस टीम ने डेढ़ करोड़ रुपए की हेराफेरी फ्रॉड मामले में कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार कर पुलिस मेहसाणा लेकर गई थी जहां कोर्ट में उसे पेश किया गया. कोर्ट ने 10 जुलाई तक कांग्रेस नेता को पुलिस विरासत में भेज दिया था. इसके बाद लगातार पुलिस टीम पूछताछ कर रही थी. 

पूछताछ में कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा ने शहर के कई युवकों के नाम इस मामले में बताएं जिस पर टीम उन लोगों को हिरासत में लेने पहुंची. कोतवाली पुलिस की मदद से युवाओं को विरासत में लिया गया है. वही मनीष मेवाड़ा की गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार भाजपा कांग्रेस पर आरोप प्रत्यारोप भी कर रही है. 

गुजरात के मेहसाणा निवासी रमनी पटेल के साथ हुई थी डेढ़ करोड़ की ठगी

गुजरात के मेहसाणा साइबर पुलिस अधिकारी ने बताया की थाना क्षेत्र के रमणी शंकर पटेल ने साथ डेढ़ करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ था. जिस अकाउंट में इस फ्रॉड की राशि गई वह अकाउंट कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा का था. जांच पड़ताल करने के बाद देवपुरा स्थित आवास से मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी मनीष ने बूंदी शहर के एक इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी का नाम बताया था, मेरा करंट अकाउंट इंश्योरेंस कंपनी के एक कर्मचारी चलता है और वह हर महीने उन्हें 50 हजार रुपए देता था. 

कांग्रेस नेता ने आगे बताया कि जब अचानक से डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री का मैसेज उनके मोबाइल पर प्राप्त हुआ तो उन्होंने तुरंत बैंक में जाकर अकाउंट को भी फ्रीज करवा दिया था.

दूसरी ओर इस मामले में मंगलवार को गुजरात पुलिस ने जिन आरोपियों को हिरासत में लिया, उनमें लंका गेट, शिव कॉलोनी, नैनवा रोड के निवासी हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है. इन सभी लोगों ने इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारियों से मुकदमा दर्ज होने के तुरंत बाद बातचीत की थी. 

बूंदी में आरोपियों में हिरासत में लेती गुजरात पुलिस.

बूंदी में आरोपियों में हिरासत में लेती गुजरात पुलिस.

मनीष मेवाड़ा के खाते के 9 लाख रुपए फ्रीज

साइबर पुलिस थाने ने आरोपी कर्मचारियों के मोबाइल नंबरों की निकली काल डिटेल में इन सब के नंबर सामने आए हैं. पुलिस लगातार में यूको से पूछताछ कर रही कि आखिरकार इन्होंने फ्रॉड के रकम का आखिर क्या किया. सूत्रों की माने तो कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा के अकाउंट में करीब 9 लाख रुपए साइबर थाना पुलिस ने फ्रीज करवाए हैं. 

कांग्रेस नेता की रिमांड बढ़ सकती है

सूत्रों की माने तो पुलिस गुजरात के मेहसाणा कोर्ट में कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की डिमांड और मांग सकती है. कल 10 जुलाई को कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की पुलिस डिमांड खत्म हो रही है. अब तक पुलिस पूरे मामले तक पहुंच नहीं पाई है. कॉल डिटेल के आधार पर युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. कांग्रेस नेता लगातार पुलिस पूछताछ में एक इंश्योरेंस कर्मचारी का नाम ले रहे हैं जो अभी तक पुलिस टीम से दूर है.

बीमा कंपनी के कर्मी के घर धारा 160 का नोटिस

पुलिस का मानना है कि इंश्योरेंस कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद ही मामले में जांच का दायरा और आगे बढ़ेगा. इसलिए कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की कोर्ट में पुलिस डिमांड मांग सकती है ताकि इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी तक और पहुंचा जा सके. पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारियों के घर पर जाकर भी सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस भी दिया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
खाते के 9 लाख रुपए फ्रीज, 4 और आरोपी डिटेन; 1.5 करोड़ की ठगी मामले में बढ़ी कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की मुश्किलें
Who is Mahipal Singh Makrana got injured in clash with Rashtriya Karni Sena President in Jaipur
Next Article
कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद
Close
;