राजस्थान में भारी बारिश से घरों में घुसा पानी, खेल रहे 2 भाइयों की पानी में डूबने से मौत 

राजस्थान में हो रही भारी बारिश से डीडवाना जिले की एक कच्ची बस्ती में 2 मासूम बच्चों की बारिश के पानी में डूबकर मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भारी बारिश से हो रहे हादसे लगातार बढ़ते जा रहे है. इसी बीच डीडवाना जिला मुख्यालय में बारिश से 2 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. इलाके में पिछले सप्ताह में हुई भारी बारिश से रास्तों में और घरों के आगे पानी भर गया था. शहर के शीतलकुंड बालाजी मंदिर के सामने स्थित कच्ची बस्ती में घरों के अंदर तक पानी भर गया था. आज सुबह भी इसी पानी के पास खेलते-खेलते दो मासूम बच्चे पानी में डूब गए. जिनकी उम्र 3 और 5 साल थी. परिजन जब पहुंचे और उनको पानी से बाहर निकाला तब तक दोनों मासूम की मौत हो चुकी थी. हालांकि परिजन दोनों को पानी से निकालकर अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बच्चों की मौत के बाद इलाके में कोहराम मच गया. बच्चों के माता पिता और महिलाएं बेसुध हो गई.

घर के सामने ही डूबे दोनों भाई

जानकारी के अनुसार शीतलकुंड बालाजी मंदिर के सामने कच्ची बस्ती में रहने वाले राकेश गुजराती के दो बच्चे राज और कद्दू घरों के बाहर खेल रहे थे. बच्चे जिस जगह खेल रहे से उसके पास ही में बरसाती पानी भरा हुआ था. खलते-खेलते दोनों बच्चे पानी के पास पहुंच गए और उसमें में डूब गए. घटना की जानकारी के बाद डीडवाना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

"मुआवजा देने तक नहीं उठायेंगे शव"

बस्ती के लोगों ने नगर परिषद पर लापरवाही का आरोप लगाया है. लोगों के कहा की बच्चों की मौत की जिम्मेदार नगर परिषद है. बस्ती के लोगों ने बताया कि बार-बार मांग करने के बाद भी नगर परिषद ने पानी को निकालने का कोई इंतजाम नहीं किया. पानी नहीं निकालने से बस्ती में पानी का भराव हो गया. जिसकी वजह से बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. बस्ती के लोगों ने प्रशासन के सामने मांग रखी है की क्षेत्र से पानी निकाला जाए और आगे पानी निकलने के लिए उत्तम व्यवस्था की जाए. साथ ही बस्ती वासियों ने कहा कि मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए. जब तक मुआवजा नहीं दिया जाएगा बच्चों के शव नहीं उठायेंगे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें-बेंगलुरु में दिखा राजस्थानी कला-संस्कृति रंग, कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा; हजारों लोगों को किया आकर्षित