राजसमंद में ऐसी भारी बारिश कि नदी में बह गई क्रेटा कार, 4 लोग थे सवार

Rajasthan Rain: राजसमंद में भारी बारिश के बाद एक कार नदी में गिर गई. इसमें एक व्यक्ति और उसके दो बेटे और एक बेटी बैठे थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajsamand News: राजस्थान में बारिश का दौर जारी है, साथ ही बारिश की वजह से हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं.   प्रदेश में मानसून (Monsoon) एक बार फिर सक्रिय हो गया है. राजसमंद जिले के भीम देवगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह मूसलाधार बारिश हुई. बारिश से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बड़े इलाके पानी में डूब गए. शहर की सड़कें दरिया बन गईं. इसी बीच कामलीघाट के पास विरमागुड़ा मोड़ पर पानी के तेज बहाव से एक कार बरसाती नदी में गिर गई. हालांकि ग्रामीणों और कामलीघाट पुलीस ने गाड़ी में फंसे चार लोगों को बचा लिया. इस घटना के बाद राजसमंद प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से अपील की कि वह नदी के रास्ते नहीं जाए.

Advertisement

नदी में गिरी कार, 4 लोग थे सवार

राजसमंद में हुई तेज बारिश के बाद देवगढ़ कामलीघाट के पास, विरमागुडा गांव के एक मोड़ की पुलिया पर बहुत तेज पानी आ रहा था. इस दौरान एक क्रेटा कार वहां से गुजर रही थी. मगर पानी का बहाव इतना तेज था कि गाड़ी का संतुलन खो गया और वह एक बरसाती नदी में गिर गई. गाड़ी में एक ही परिवार के एक पिता, उनके 2 पुत्र और 1 पुत्री सहित कुल 4 लोग सवार थे. यह चारों सोजत क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.

Advertisement

घटना की सूचना मिलने के बाद कामलीघाट पुलिस चौकी इंचार्ज प्रताप सिंह, कांस्टेबल मोहित और मौजूद ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह, ईश्वर सिंह, लक्ष्मण सिंह , जगदीश चंद्र सालवी, मदद के लिए पहुंचे. सभी लोगों ने रस्से की मदद से पानी के तेज बहाव के बीच चारों सवारों को गाड़ी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.  

Advertisement

शहर में सड़कें हुई जलमग्न 

इलाके में हुई मूसलाधार बारिश से भीम देवगढ़ क्षेत्र के सभी गांवों में पानी भर गया है. तेज बारिश और पानी निकालने की व्यवस्था सही नहीं होने के चलते शहर की सड़कें पानी में डूब गई है.

सड़कों के जलमग्न होने से जगह-जगह कार और मोटरसाइकिल जैसे वाहन बंद हो गए. सड़कों से पानी निकालने के लिए कोई व्यवस्था नहीं होने की शिकायत कर रहे आम लोगों में जिला प्रशासन के लिए आक्रोश देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-Watch: 'छलांग लगा दो...' पार्वती नदी में नहाते वक्त 2 युवकों की डूबने से मौत, सामने आया डरा देने वाला वीडियो