विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Alert: राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का Yellow अलर्ट

Weather Alert: पश्चिम विक्षोभ के असर से राजस्थान में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों मेघगर्जन, वज्रपात और झौंकदार तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है.

Weather Alert: राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का Yellow अलर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Weather Alert: पश्चिम विक्षोभ से 13 मई को राजस्थान के कई जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के साथ बारिश का Yellow अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. शनिवार सुबह से मौसम बदल गया. कई जगह छींटे गिरने के सथ हल्की बारिश भी हुई. लोहावट और देणोक के आस-पास के गांवों में ओले भी गिरे.  

भरतपुर में बदल गया मौसम

भरतपुर में सोमवार सुबह अचानक मौसम बदल गया. डीग में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. सुबह 6 बजे से पहले तेज हवा चली. उसके बाद बारिश हुई. भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली. कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रहा है. आगामी 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है.  

इन जिलों में चलेंगी तेज हवाएं 

विभाग के अनुसार सोमवार 13 मई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवाएं चल सकती है. 

14 मई से तापमान बढ़ने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं.  14 मई से तापमान में फिर से वृद्धि होने की संभावना है. सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 27.8 डिग्री पर आ गया. सुबह 9 बजे बाद पारे में तेजी से बढ़ोतरी हुई. दोपहर में पारे कल की तुलना में मामूली उछाल के साथ 42.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अरेंज अलर्ट जारी किया 

इसी बीच मौसम केंद्र ने रविवार को तीन घंटे का डबल अलर्ट जारी किया है.  ये अलर्ट 9 :15 बजे तक के लिए है.  विभाग का कहना है कि अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी, ओलावृष्टि, तेज सतही हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) / मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. 

येलो अलर्ट

वहीं बारां, जयपुर, दौसा, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी तेज सतही हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें:  राजस्थान के कैबिनेट मंत्री का गाना गाते हुए वीडियो वायरल, लोगों के साथ झूमते नजर आए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Weather Alert: राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का Yellow अलर्ट
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;