पाकिस्तान से आई 10 करोड़ की हेरोइन, पंजाब में खपाने की थी तैयारी, ऐसे पकड़ में आया शातिर

Heroin came from Pakistan: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से हेराइन तस्करी की एक बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम किया है. पुलिस ने 10 करोड़ की हेरोइन के साथ एक शातिर को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sri Ganganagar News: पाकिस्तान और पंजाब से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से ड्रग्स तस्करी के मामले अक्सर ही सामने आते रहते है. यहां पाकिस्तान से सटे गांवों में ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी की जाती है. जिसे भारत के अलग-अलग राज्यों में खपाया जाता है. इस पूरे इंटरनेशनल तस्करी में धंधेबाजों का कई गिरोह शामिल है. जिसे पुलिस अलग-अलग समय पर पकड़ती भी है. मंगलवार को श्रीगंगानगर जिले में पुलिस ने 10 करोड़ की हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

हेरोइन को पंजाब ले जाने की फिराक में था तस्कर

मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के बॉर्डर क्षेत्र धनुर गांव में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को 2 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये आंकी गई है. पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि आरोपी इस हेरोइन को पंजाब ले जाने की फिराक में था.

एसपी ने बताया- सीमापार से तस्करी कर लाई गई थी ड्रग्स 

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि, यह हेरोइन सीमा पार से तस्करी कर लाई गई थी और इसे पंजाब ले जाया जाना था. स्थानीय नेटवर्क को तोड़ने के लिए श्रीगंगानगर पुलिस ने पहले भी कई तस्करों को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में 16 लोगों को इसी तस्करी से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार तस्कर की पहचान गगनदीप सिंह उम्र 19 साल निवासी 6 वी धनूर के रूप में हुई है.

आरोपी से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क को खंगाल रही पुलिस

एसपी गौरव यादव ने बताया कि यह कार्रवाई उसी तस्करी नेटवर्क को खत्म करने की दिशा में एक और बड़ा कदम है. यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह 2 किलो हेरोइन हाल ही में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में फेंकी गई थी. आरोपी से इस मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है, ताकि इस नेटवर्क से जुड़े और लोगों तक पहुंचा जा सके.

Advertisement

ड्रोन से पाकिस्तान से आता है हरोइन, फिर उठा ले जाते हैं तस्कर

पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकते हैं, जिन्हें उठाने के लिए भारतीय तस्कर आते हैं. हालांकि, पुलिस और बीएसएफ की सक्रियता के चलते कई बार यह तस्कर पकड़े जाते हैं. इस मामले में भी पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए आरोपी को दबोच लिया है.

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया तस्कर

CO संजीव चौहान और CI सुरेंद्र प्रजापत इस कार्रवाई के समय मौके पर मौजूद थे. श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा उठाए गए इस कदम से इलाके में तस्करी के नेटवर्क को कमजोर करने की दिशा में महत्वपूर्ण सफलता मानी जा रही है. पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इस तस्कर को गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें - बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान से फेंकी गई 15 करोड़ की हेरोइन, राजस्थान में BSF अलर्ट मोड में 

Advertisement