विज्ञापन
Story ProgressBack

Dausa Accident: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भीषण हादसा, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार, 1 की मौत 3 घायल

Dausa Accident: गुरुवार को राजस्थान के दौसा जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई. हादसा फिर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर हुआ. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 3 लोग घायल हो गए.

Dausa Accident: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भीषण हादसा, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार, 1 की मौत 3 घायल
दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुआ भीषण हादसा.

Accident on Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हादसे रुक नहीं रहे है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का पहला चरण दिल्ली से दौसा तक तैयार हो चुका है. इस हाई-वे से दिल्ली से जयपुर जाना तो आसान हो गया है. लेकिन बीते कुछ दिनों से यह हाई-वे पर लगातार हो रहे हादसों की वजह से चर्चा में है. अब गुरुवार को फिर से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा दौसा जिले के बांदीकुई तहसील में हुई. जहां पापडाकी के समीप दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर एक तेज रफ्तार वैगनआर कार खड़े तूड़ी लदी ट्रक घुस गई . इस हादसे में 1 जने की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर घायल हो गए .

इससे पहले दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर 12 मई को ही एक परिवार की तीन लोगों की मौत हो चुकी है. तब वह हादसा आवारा पशु आने के चलते हुई थी.


भले ही NHAI लगातार हाई-वे पर हर 50 किलोमीटर के दायरे में पेट्रोंलिग का दावा करती हो लेकिन राजस्थान में दौसा से निकल रहे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हादसे थामे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला आज का है जहां दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर खड़े तूड़ी के ट्रक में तेज गति आ रही वैगनआर कार अचानक चलते ट्रक के पीछे जा घुसी.जिसके चलते कार की छत पूरा हिस्सा अलग हो गया . उधर हादसे कार में सवार ऋषभ सिंह की मौत अन्य सवार 3 लोग गंभीर ज़ख्मी हो गए . सूचना बांदीकुई पुलिस मौके पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया.

 थानाधिकारी सुरेन्द्र मलिक ने बताया की जयपुर की ओर आ रही वैगनआर कार ट्रक पीछे की ओर जा घुसी जिसमें कार में  सवार ज़ख्मी हुए एक जने की मौत हुई शव को बांदीकुई अस्पताल में की मोर्चरी में रखवाया है अन्य 3 घायलों को एंबुलेंस की मदद से पिनना  अस्पताल में भेजा गया जहां उनका इलाज जारी है.  

इधर बताया जा रहा है कि सभी कार में सवार गुड़गांव जा रहे थे. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें - दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक और भीषण हादसा, 3 ट्रकों के आपस में टकराने से 2 लोगों की मौके पर हुई मौत

अब NHAI के जारी आंकड़ों के मुताबिक दौसा सवाई माधोपुर खंड में फरवरी 2013 से  माह अप्रैल तक 13 मौतें हादसों में हुई जबकि मई 2024 की बात करें तो आवारा पशु आने से 3 मौतें 12 मई को सड़क हादसे दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर और गत सोमवार को लालसोट तहसील क्षेत्र के तीन ट्रको के आपस भिड़ने की वजह से 2 लोगों की मौत इस सड़क हादसों में हो चुकी है बात करें  दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे अब तक कुल 100 लोगों की जाने जा चुकी है.

आखिर जिम्मेदार कब उठाएंगे ठोस कदम

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर अक्सर हादसे खड़े ट्रकों के कारण भी सामने आ रहा है लेकिन NHAI  के अफसर ठोस कदम नहीं उठाने का खामियाजा सड़क दुघर्टनाओं में उठाना पड़ रहा जिसका मुख्य कारण स्थानीय प्रशासन और NHAI की लापरवाही का बताया जा रहा है. देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे पर रेस्ट एरिया के अलावा वाहन खड़ा करना निषेध बताया है. लेकिन सुस्त सरकारी सिस्टम के चलते वाहन चालक अपनी मनमानी करते हुए वाहनों को कहीं भी किसी भी जगह पर अपना वाहन खड़ा कर देते जिसके चलते लगातार सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं.

लेकिन यह एक्सप्रेस हाईवे इसीलिए भी बनाया गया था कि हाई स्पीड वहां चलने के साथ इस हाइवे पर दुर्घटनाएं भी कम होगी. लेकिन मामला उल्टा नजर आने लगा है. जिम्मेदारों ने समय रहते यदि समय रहते अपनी जिम्मेदारियां नहीं समझी तो यह दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे मौत का एक्सप्रेस हाईवे बन जाएगा.

यह भी पढ़ें - दौसा में बड़ा सड़क हादसा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर कार हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: प्रेम प्रसंग से नाराज युवती के परिजनों ने कर दी युवक की हत्या? स्कूल में पेड़ पर लटकी मिली लाश
Dausa Accident: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भीषण हादसा, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार, 1 की मौत 3 घायल
Jhalawar News Couple  bodies found hanging in Garada forests of they had made video before committing suicide
Next Article
Rajasthan: दो महीने पहले दुल्हन बनी युवती ने प्रेमी संग जंगल में लगाई फांसी, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
Close
;