बाड़मेर जेल में कैदी की मौत से भारी बवाल, धरने पर बैठे परिजन, रविंद्र भाटी की प्रशासन को बड़ी चेतावनी

Death of Prisoner in Barmer Jail: राजस्थान के बाड़मेर जेल में एक कैदी की मौत से भारी बवाल मचा है. कैदी के परिजन जेल के बाहर धरने पर बैठ गए है. इधर शिव के निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी ने प्रशासन को बड़ी चेतावनी दे दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Death of Prisoner in Barmer Jail: राजस्थान के बाड़मेर जेल में बुधवार को एक कैदी की मौत के बाद भारी बवाल मचा है. कैदी के परिजन जेल के सामने धरने पर बैठ गए है. कैदी की मौत की सूचना पर शिव के निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी भी बाड़मेर जेल पहुंचे. उन्होंने कैदी के परिजनों से मुलाकात कर उनकी मागों के पक्ष में आवाज बुलंद की. इस दौरान रविंद्र भाटी ने प्रशासन को बड़ी चेतावनी भी दे डाली. भाटी ने कहा कि यदि हमारी मांगें नहीं मानी गई तो हम कल महापड़ाव देंगे. 

हत्या के मामले में बंद था जय सिंह, बुधवार सुबह हुई मौत

दरअसल बुधवार को बाड़मेर जिला कारागृह में चौहटन थाना अंतर्गत युवक की हत्या के मामले में विचाराधीन बंदी जयसिंह पुत्र कमल सिंह निवासी सनाऊ की मंगलवार रात को अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि बंदी चिकन पॉक्स बीमारी से ग्रसित था. बंदी की मौत को लेकर परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने उसके इलाज में लापरवाही बरती जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

बंदी के परिजनों में इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

बंदी के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जेलर और जेल के डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिला कारागृह के आगे धरना शुरू कर दिया है. इस मामले को लेकर बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से विधायक और बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पोस्ट कर दुख जताया है और साथ ही इस मामले को धरनास्थल पर पहुंचने की बात कही. 

Advertisement


भाटी बोले- मांगे पूरी नहीं हुई तो महापड़ाव देंगे

दोपहर  बाद रविंद्र भाटी बाड़मेर जेल पहुंचे. जहां धरना दे रहे कैदी के परिजनों से पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही से मौत हुई है. बंदी बीमार था तो इलाज कराना था. लेकिन जेल प्रशासन ने देरी की. उन्होंने मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि यदि हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो महापड़ाव देंगे. 

Advertisement

एसपी, डीएम भी पहुंचे जेल, न्यायिक जांच जारी

घटना की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की. वहीं मामले को देखते हुए जिला कलेक्टर निशांत जैन और बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा भी जिला कारागृह पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी जुटाई मामला कारागृह से जुड़ा हुआ है ऐसे में मामले की न्यायिक जांच करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें - LIVE: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, लड़कियों ने फिर मारी बाजी, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

Advertisement