बनारस से लापता हुआ था डॉक्टर, परिवार को 20 साल बाद अजमेर में मिला

Rajasthan:बनारस से 20 साल पहले लापता हुए डॉक्टर बाबूलाल अजमेर रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिले थे जिसके बाद पुलिस ने एक आश्रम से संपर्क किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में बनारस का एक गुमशुदा डॉक्टर 20 साल बाद अपने परिवार से दोबारा मिल गया. बनारस के डॉक्टर बाबूलाल का 20 साल पहले मानसिक संतुलन बिगड़ गया था, जिसके बाद वह बनारस से अपना घर परिवार छोड़कर निकल गए. इसके बाद पिछले 20 सालों से वह अलग-अलग शहरों में बंजारों की तरह भटक रहे थे. लगभग महीने भर पहले अजमेर का एक आश्रम उन्हें रेलवे स्टेशन से लावारिस हालत में अपने यहां लेकर आया. डॉक्टर ने एक महीने बाद आश्रम को अपने परिवार के बारे में बताया जिसके बाद आश्रम ने उनके परिवार से संपर्क किया. इसके बाद आज (19 सितंबर) को बनारस से डॉक्टर का परिवार उन्हें लेने आया.  इतने दिन बाद अपने पिता को देखकर पुत्र की आंखों में आंसू आ गए. परिवार ने उसके पिता को उस तक पहुंचाने वाले सभी लोगों को बहुत धन्यवाद दिया. 

रेलवे स्टेशन पर मिले लावारिस 

अजमेर के लोहागल में बने अपना घर आश्रम के संचालक भगवान स्वरूप ने बताया कि 1 महीने पहले जीआरपी पुलिस अजमेर ने उनको सूचना दी कि एक व्यक्ति अजमेर रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में है और उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. पुलिस की सूचना पर अपना घर आश्रम की टीम ने स्टेशन से बाबूलाल का रेस्क्यू कर लिया. इसके बाद बाबूलाल के बढ़े हुए बाल, दाढ़ी, नाखून कटवाए और उनको जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया. एक महीने बाद बाबूलाल ने अपने घर और परिजनों की जानकारी अपना घर आश्रम को दी. 

Advertisement

रिश्तेदार के जाने की कह कर निकले घर से 

बाबूलाल के बेटे शुभम ने बताया कि उनके पिता बनारस में अपना प्राइवेट क्लीनिक चलाया करते थे और मरीजों का इलाज किया करते थे. एक दिन वह अपने किसी रिश्तेदार के जाने की बात कह कर घर से निकले और वापस घर नहीं लौटे. पिता की तलाश में पूरे भारत में अलग-अलग जगह खोज जारी रखी थी. एक दिन पहले अजमेर के अपना घर आश्रम से भगवान स्वरूप का उनके पास फोन आया और उन्होंने वीडियो कॉल पर पिता से बात करवाई. बाबूलाल का चेहरा देखकर परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और सभी खुश होते हुए रोने लगे. साथ ही बिना समय गंवाए आज बाबूलाल को लेने अजमेर आ गए.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान आरएएस भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, 733 पदों पर होगी भर्ती; जानें पूरी प्रक्रिया

Advertisement
Topics mentioned in this article