विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

अनूपगढ़ में फर्जी कागजात बनाकर जमीन बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

अनूपगढ़ पुलिस का कहना है कि गिरोह में कुल पांच लोग है. अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है. फिलहाल पुलिस ने सरगना को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
अनूपगढ़ में फर्जी कागजात बनाकर जमीन बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ़्त में ठग
SRI GANGANAGAR:

अनूपगढ़ जिले की पुलिस ने एक ठग गिरोह को काबू करने में सफलता हासिल की है. ठग गिरोह के सदस्य फ़र्ज़ी ज़मीन मालिक बन कर भोले-भाले लोगों को ठगते थे. अभी पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना को पकड़ा है. इस गिरोह में पांच छह सदस्य हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. ये लोग जमीन बेचकर ठगने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है.

अनूपगढ़ एसपी राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस ठग गिरोह के मुख्य सरगना बलजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि बलजीत सिंह के साथ पांच छह अन्य लोग भी इस गिरोह में शामिल हैं, जो भोले भाले किसानों को अपना शिकार बनाते हैं.

एसएचओ ईश्वर जांगिड़ के नेतृत्व में एएसआई भोलू राम ने इस मामले की जांच की और बताया कि बलजीत सिंह जमीनों के फर्जी कागजात बनाता है और अपने गिरोह के सदस्यों को उन जमीनों का फर्जी मालिक बनाकर पेश करता है और किसानों को सस्ते दामों पर जमीन बेच देता है. पिछले दिनों एक किसान को पच्चीस लाख में जमीन का बेचा था. हालांकि बाद में जब किसान को महंगी जमीन सस्ते दामों में मिलने पर शक हुआ तो किसान ने अपने रुपये वापस मांग लिए.

एसएचओ ईश्वर जांगिड़ के नेतृत्व में एएसआई भोलू राम ने इस मामले की जांच की और बताया कि बलजीत सिंह जमीनों के फर्जी कागजात बनाता है और अपने गिरोह के सदस्यों को उन जमीनों का फर्जी मालिक बनाकर पेश करता है और किसानों को सस्ते दामों पर जमीन बेच देता है.

आरोपी बलजीत ने पैसे वापस करने से मना कर दिया. जिसपर किसान ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया. अब पुलिस ने ठगी के पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया है.  एसपी ने बताया कि पुलिस फिलहाल बलजीत सिंह से पूछ्ताछ में जुटी है ताकि पता लगाया जा सके कि इस गिरोह ने और कितने किसानों को ठगी का शिकार बनाया है. आपको बता दें कि बलजीत सिंह पर जैतसर और श्रीविजयनगर थाने में पहले कई मामले भी दर्ज हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close