विज्ञापन

'हम-आप नौकर हैं, कार्यकर्ता का खड़े होकर सम्मान करें,' मंत्री अविनाश गहलोत ने अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी

मंत्री गहलोत ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं की वजह से हम सरकार में आते हैं. भले मैं हूं या उदयलाल जी हम सरकार में इनकी वजह से आज बैठे हैं. किसी व्यक्ति को अब जिला मुख्यालय जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी, ब्लॉक स्तर पर ही सभी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता है.

'हम-आप नौकर हैं, कार्यकर्ता का खड़े होकर सम्मान करें,' मंत्री अविनाश गहलोत ने अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी
मंत्री अविनाश गहलोत

Rajasthan News: भीलवाड़ा दौरे पर आए सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने सर्किट हाउस में रविवार को अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि आप और हम नौकर हैं. आपके पास कार्यकर्ता आए तो उसका खड़ा होकर सम्मान करें. अविनाश गहलोत यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि अगर शिकायत मिली तो मैं आपके खिलाफ कार्रवाई करूंगा. वह भीलवाड़ा में माली समाज के प्रदेश स्तरीय सम्मान समारोह में शिरकत करने आए. 

'कार्यकर्ता को सेटिस्फाई जवाब मिलना चाहिए'

मंत्री अविनाश गहलोत ने डिप्टी डायरेक्टर से कहा कि हमको पीएम नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुसार काम करना है, अंत्योदय हमारे पीएम मोदी और सीएम भजनलाल शर्मा का सपना है. आपके पास हमारा कार्यकर्ता केवल जरूरतमंद को पेंशन का लाभ दिलाने के लिए फोन करता होगा. उसको रेस्पॉन्स मिलना चाहिए. शिकायत नहीं आनी चाहिए, कार्यकर्ता को सेटिस्फाई वाला जवाब मिलना चाहिए. मेरे कार्यकर्ता का काम का फोन अगर आया तो मैं समझूंगा आपने काम नहीं किया तो मैं कार्रवाई करूंगा.

सीट से खड़े होकर कार्यकर्ता का सम्मान करें

इस पर डिप्टी डायरेक्टर सतपाल जांगिड़ ने कहा कि सर काम को लेकर प्रदेश के टॉप 5 जिलों में भीलवाड़ा का नाम है. विभाग के भीलवाड़ा कार्यालय में नो पेंडेंसी है. इस पर सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री गहलोत ने उन्हें टोका और कहा कि आप नौकर हैं. आपकी जिम्मेदारी बनती है कि सरकार के काम नीचे तक लोगों तक पहुंचाना. इसके लिए सबको मिलजुल कर काम करना होगा. कोई आपको बाकी परेशान करें तो बताना. हमारे भाजपा के कार्यकर्ता साइलेंट वर्कर हैं, कभी परेशान नहीं करते हैं. आपके पास कभी भी कोई कार्यकर्ता आए, सीट से उठकर खड़े होकर उससे सम्मान से बात करें.

मंत्री गहलोत ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं की वजह से हम सरकार में आते हैं. भले मैं हूं या उदयलाल जी हम सरकार में इनकी वजह से आज बैठे हैं. स्विफ्ट डायरेक्टर जांगिड़ ने जब कुछ बोलने का प्रयास किया तो मंत्री ने फिर टोका और बोला कि किसी एक व्यक्ति के बारे नहीं कह रहा हूं, मैं सबके लिए कह रहा हूं. अंत्योदय का लाभ पहुंचे. इसी उम्मीद के साथ प्रधानमंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना शुरू की है और हमारे सीएम का भी यह सपना है कि प्रधानमंत्री की भावनाओं को आम भावनाओं से आम आदमी को दिलाओ.

अब ब्लॉक स्तर पर मिलेंगी सभी सुविधाएं

मंत्री गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सेनापति के रूप में मजबूती से कार्य कर रहे हैं, हम मंत्री उनके सिपाही हैं. उन्होंने कहा कि समाज कल्याण से जुड़ी सभी योजनाओं का सरलीकरण किया जा रहा है. किसी व्यक्ति को अब जिला मुख्यालय जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी, ब्लॉक स्तर पर ही सभी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि नवाचार के रूप में प्रदेश भर के 800 के करीब हॉस्टल्स के नवीनीकरण के लिए बड़ा पायलट प्रोजेक्ट लेकर आ रहे है.  नारी सुरक्षा की दृष्टि से नारी निकेतनों में केमरे लगाए जा रहे हैं,  जिसके लिए भामाशाहों के माध्यम से मदद ली जा रही है.

यह भी पढ़ें- उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोरिया बुला देगें- पोपा बाई का राज- नाथी का बाड़ा, डोटासरा के 'फटकारे' जिन्होंने गुदगुदाया; दिए सियासी संदेश 
'हम-आप नौकर हैं, कार्यकर्ता का खड़े होकर सम्मान करें,' मंत्री अविनाश गहलोत ने अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी
Fake degrees found in PTI exam-2018 in Dungarpur,case filed against 6 accused 
Next Article
पीटीआई भर्ती-2018 में निकली फर्जी डिग्रियां, डूंगरपुर में 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 
Close