बोकोली हेड को मिला पानी तो खुशी से झूम उठीं निर्दलीय विधायक, महिलाओं ने मंगल गीत और डांस से किया स्वागत

बोकोली हेड पर पानी आने पर जब विधायक ऋतु बनावत जायजा लेने पहुंची तो ग्रामीण महिलाओं ने उनकी उपस्थिति में पानी के स्वागत के लिए जमकर डांस करने के साथ मंगल गीत गए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bharatpur News: राजस्थान के कुछ इलाकों में इस भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं. वहीं कुछ जगहों पर पानी के लिए लोगों को काफी संघर्ष करना पड़ा रहा है. लंबे समय बाद पांचना बांध से गंभीर नदी में छोड़ा गया पानी जब बोकोली हेड पहुंचा तो लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. महिलाओं ने क्षेत्र की विधायक ऋतु बनावत मंगलगीत गाकर जमकर डांस किया. बता दें कि गंभीर नदी में पानी छोड़ने को लेकर क्षेत्रीय विधायक प्रशासन से लड़ गईं थीं.

7 साल बाद बोकोली हेड पर आया पानी 

जानकारी के मुताबिक, रूपवास बयाना विधानसभा क्षेत्र के बोकोली हेड पर लगभग 7 साल बाद गंभीर नदी का पानी पहुंचा है. इस क्षेत्र में जलस्तर काफी नीचे चला गया था और खेती करने में ग्रामीणों को काफी परेशानी आ रही थी. जिसके चलते पानी की आवश्यकता थी. इस बार राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. अगस्त के दूसरे सप्ताह तक में बारिश का रिकॉर्ड टूट गया और अब तक सामान्य से करीब 40 फीसदी अधिक 397.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

प्रशासन से भिड़ गईं थी विधायक रितु

मानसूनी बारिश के चलते पांचना बांध में पानी की अधिकता को देखते हुए गंभीर नदी में छोड़ा गया. 12 अगस्त को पांचना बांध से गंभीर नदी में पानी छोड़ने को लेकर विधायक पति और एडिशनल एसपी के बीच नोक झोंक देखी गई थी.  प्रशासन के मना करने के बावजूद भी विधायक ऋतु बनावत और उनके पति के द्वारा सेवला बरैठा हैड के गेट खोलकर रूपबास की ओर पानी की निकासी की गई. 

महिलाओं ने मंगल गीत गाकर किया स्वागत

जब यह पानी बुधवार को बोकोली हेड पर पहुंचा तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जब विधायक ऋतु बनावत पानी का जायजा लेने पहुंची तो ग्रामीण महिलाओं ने उनकी उपस्थिति में पानी के स्वागत के लिए जमकर डांस करने के साथ मंगल गीत गए. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- 

Rajasthan: बीसलपुर बांध में पिछले 15 दिनों में ढाई मीटर पानी भरा, एक साल तक पानी की नहीं होगी कमी

रक्षाबंधन पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे 15 अगस्त से इस रूट पर चलाएगा स्पेशल ट्रेन