विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: LSG को बड़ा झटका, स्पीड का रिकॉर्ड बनाने वाले स्टार तेज गेंदबाज मयंक यादव हुए बाहर

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ की रेस में शामिल लखनऊ सुपर जॉयंट्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव चोट के कारण बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं.

Read Time: 3 min
IPL 2024: LSG को बड़ा झटका, स्पीड का रिकॉर्ड बनाने वाले स्टार तेज गेंदबाज मयंक यादव हुए बाहर
IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के स्टार तेज गेंदबाज मयंक यादव.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ की रेस में शामिल लखनऊ सुपर जॉयंट्स (LSG) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव चोट के कारण बचे हुए आईपीएल 2024 लीग मैचों से बाहर हो चुके हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस में टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने साफ़ किया कि मयंक अब लीग चरण के किसी भी मैच में नहीं खेल पाएंगे.

इसके अलावा लैंगर ने यह भी कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि मयंक नॉकआउट के लिए वापस आएं, लेकिन वास्तव में उनके लिए वापस आकर खेलना बेहद मुश्किल है.

कोच लैंगर ने दी जानकारी

लैंगर ने कहा, "मयंक का स्कैन कराया गया और उन्हें उसी जगह टियर हुआ है जहां पिछली बार हुआ था. यह काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि हम देख चुके हैं कि वह क्या प्रभाव डाल सकते हैं. उनका रिहैब अच्छा हुआ था और पिछले मैच से पहले उन्हें बिल्कुल भी दर्द नहीं था, इसलिए यह उनके लिए बहुत दुखद है और यह टीम के लिए भी निराशाजनक है कि वह शेष टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे. हम प्रार्थना करेंगे कि वह प्ले-ऑफ़ में खेल सकें, लेकिन वास्तविकता में उनके लिए वापस आकर टूर्नामेंट के अंत में खेल पाना काफ़ी मुश्किल होगा."

मालूम हो कि मयंक यादव आईपीएल के इस सीजन में युवा सनसनी बनकर उभरे हैं. उन्होंने रिकॉर्ड रफ्तार से बॉलिग की. इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड मयंक के नाम पर ही दर्ज है. 

मुंबई के खिलाफ की थी वापसी, लेकिन फिर चोट के कारण हुए थे बाहर


बीते मंगलवार को मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ हुए मैच में मयंक ने लगभग तीन सप्ताह बाद वापसी की थी और फिर 3.1 ओवर फेंकने के बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. आईपीएल में इस सीज़न उन्होंने लगातार दो मैचों में सनसनी मचाई थी और फिर पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से दूर हो गए थे.

कप्तान केएल राहुल ने कहा- उनकी देखभाल करनी होगी

मुंबई के ख़िलाफ़ जीत हासिल करने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा था, "पिछले मैच में साइड पेन के कारण बाहर थे ना कि साइड स्ट्रेन के चलते. मुंबई के ख़िलाफ़ चौथे ओवर की पहली गेंद फेंकने के बाद भी उसने वही बोला कि थोड़ा दुख रहा है. मैंने कहा कि बाहर चले जाओ और पांच गेंदों के लिए खतरा मत लो. वह युवा है और हमारे लिए काफ़ी अहम है तो हमें उसकी देखभाल करनी होगी."

यह भी पढ़ें - रॉयल्स की तरह खेली राजस्थान, लखनऊ को 'अदब से हराकर' प्ले ऑफ में पहुंची संजू सैमसन की टीम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close