विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: रॉयल्स की तरह खेली राजस्थान, लखनऊ को 'अदब से हराकर' प्ले ऑफ में पहुंची संजू सैमसन की टीम!

IPL 2024: शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग में 17वें सीजन की टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स ने एक और जीत दर्ज की. टीम ने लखनऊ सुपरजायंट्स को उन्हीं के होमग्राउंड पर 7 विकेट से हराया.

Read Time: 2 mins
IPL 2024: रॉयल्स की तरह खेली राजस्थान, लखनऊ को 'अदब से हराकर' प्ले ऑफ में पहुंची संजू सैमसन की टीम!

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम लगभग बन गई है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम ने इस साल बेहतरीन खेल प्रदर्शन दिखाते हुए 9 में 8 मुकाबलों में जीत हासिल की है. शनिवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में अपना रॉयल प्रदर्शन जारी रखते हुए राजस्थान ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को अदब से हराया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने 9 मुकाबलों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए. यहां से राजस्थान का प्ले ऑफ का टिकट लगभग पक्का हो गया है. 

टेबल टॉपर राजस्थान की एक और जीत

शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग में 17वें सीजन की टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स ने एक और जीत दर्ज की. टीम ने लखनऊ सुपरजायंट्स को उन्हीं के होमग्राउंड पर 7 विकेट से हराया. इस मैच में आरआर के कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने शानदार फिफ्टी लगाईं. दोनों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए लखनऊ के हाथ से मैच निकाला.

मालूम हो कि शनिवार को इकाना स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. एलएसजी की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 76 और दीपक हुड्डा ने 50 रन बनाए. हालांकि लखनऊ की टीम शुरुआत और अंत में तेजी से रन बनाने में सफल नहीं रही.  

197 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाते हुए मैच अपने नाम किया. राजस्थान की ओर से कप्तान सैमसन 71 और जुरेल 52 रन बनाकर नॉटआउट रहे. सैमसन ने ही छक्का लगाकर टीम को जीत भी दिलाई. सैमसन और जुरेल के बीच चौथे विकेट के 121 रन की पार्टनरशिप हुई.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 19वें ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर लगातार चौका और छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिला दी. सैमसन ने 33 बॉल पर 71 रन तो ध्रुव जुरेल 34 बॉल में 52 रनों की पारी खेली, 

यह भी पढ़ें - यशस्वी जायसवाल का शतक मुंबई पर पड़ा भारी, राजस्थान ने 9 विकेट से हासिल की जीत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 RR Vs LSG: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉएंट्स के बीच मैच आज, जानें किसका पलड़ा भारी
IPL 2024: रॉयल्स की तरह खेली राजस्थान, लखनऊ को 'अदब से हराकर' प्ले ऑफ में पहुंची संजू सैमसन की टीम!
Maheshwari Chauhan of Jalore won silver medal in shotgun qualifier, gave India 21st quota in shooting.
Next Article
Pride of Rajasthan: जालौर की माहेश्वरी चौहान ने शॉटगन क्वालीफायर में रजत पदक जीता, प्रदेश का बढ़ाया मान
Close
;