जयपुर में बैरवा सभा, डिप्टी CM प्रेमचंद बोले- समाज में विकास के लिए महिला सशक्तिकरण जरूरी

डिप्टी CM ने कहा कि, "हम सभी को यह समझना होगा कि अगर हम संगठित होते हैं और सामूहिक प्रयास करते हैं, तो न केवल हमारे समाज का बल्कि प्रदेश और राष्ट्र का भी विकास सुनिश्चित होगा."

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को सम्पूर्ण भारतीय बैरवा विकास संस्था ने प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान के डिप्टी मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा शामिल हुए. इस अवसर पर उन्होंने समाज के प्रबुद्ध जनों को संबोधित किया और समाज के विकास के लिए शिक्षा, आर्थिक समृद्धि और सामाजिक एकता पर जोर दिया. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि, "समाज के उत्थान के लिए सामूहिक प्रयास और एकजुटता जरूरी है. शिक्षा ही एकमात्र ऐसा माध्यम है जो हमारे समाज को आगे ले जा सकती है.

भारतीय बैरवा विकास संस्था में शामिल लोग.

'विकास के लिए महिला सशक्तिकरण आवश्यक'

प्रेमचंद ने आगे कहा कि विशेष रूप से सामाजिक एकता और सशक्तिकरण के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है. "अगर हम संगठित होते हैं तो किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं. हमें अपने समाज की प्रगति के लिए शिक्षा, आर्थिक स्वतंत्रता और एकता पर ध्यान देना होगा. महिलाओं का सशक्तिकरण समाज के समग्र विकास के लिए बेहद आवश्यक है. हमें उन्हें हर संभव अवसर प्रदान करने चाहिए ताकि वे भी समाज के विकास में सक्रिय भूमिका निभा सकें."

Advertisement

बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा स्वच्छता अभियान में भी शामिल हुए.

'समाज में शिक्षा और एकता जरूरी' 

डिप्टी CM ने कहा कि, "हम सभी को यह समझना होगा कि अगर हम संगठित होते हैं और सामूहिक प्रयास करते हैं, तो न केवल हमारे समाज का बल्कि प्रदेश और राष्ट्र का भी विकास सुनिश्चित होगा." समाज के हर व्यक्ति को सशक्त बनाना आवश्यक है और इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा.

इस अधिवेशन में देश भर से बैरवा समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. अधिवेशन में समाज के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसमें शिक्षा के प्रसार, आर्थिक सशक्तिकरण और सामाजिक एकता पर जोर दिया गया. इसके अलावा बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा स्वच्छता अभियान में भी शामिल हुए.

Advertisement

यह भी पढ़ें- उदयपुर में चल रही थी रेव पार्टी, गुजरात से लाई गई थी लड़कियां, हिरासत में लेने के बाद हुआ एक और खुलासा

Advertisement