जैसलमेर जेल में कैदी देख रहे नेटफ्लिक्स, सर्च में मिला मोबाइल और इंटरनेट डोंगल

जैसलमेर में मंगलवार को जिला जेल का अचनाक निरीक्षण किया गया, जिसमें जेल के अंदर पत्थरों के बीच 1 इंटरनेट डोंगल और 2 मोबाइल मिले.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर में जिला जेल का मंगलवार को अचानक निरीक्षण किया गया. इस निरीक्षण के दौरान जेल में 2 मल्टीमीडिया मोबाइल फोन और 1 इंटरनेट इस्तेमाल करने वाला डोंगल निरीक्षण टीम को मिला. यह पूरी कार्रवाई जैसलमेर पुलिस के सीओ सिटी राजेश शर्मा के नेतृत्व में की गई. इस दौरान डीएसटी टीम सहित 15 पुलिसकर्मियों की टीम मौजूद रही. मोबाइल और डोंगल जेल के अंदरूनी हिस्से के पीछे की तरफ जांच के दौरान पत्थरों के बीच रखे हुए मिले.

एसपी के आदेश पर सर्च ऑपरेशन

पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के आदेश पर जैसलमेर सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया गया. औचक निरीक्षण के दौरान जेल के अंदरूनी हिस्से के पीछे की तरफ पत्थरों के बीच 2 मल्टीमीडिया मोबाइल फोन और 1 डोंगल मिला. जिसके बाद पुलिस ने तीनों को जब्त कर लिया है. वहीं पुलिस ने मोबाइल के मालिकों और इसे इस्तेमाल करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी.

Advertisement

जेल से मुख्यमंत्री भजनलाल को दी गई थी धमकी 

इस पूरे निरीक्षण में डीएसटी टीम प्रभारी भारमल, हैड कांस्टेबल भीमराव और कोतवाली थाने की टीम शामिल रही. पिछले जुलाई के महीने में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी दी गई थी. यह धमकी जयपुर पुलिस के कंट्रोल रूम में दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने फोन नम्बर की मदद से लोकेशन निकाली तो वह दौसा जेल की निकली. इस घटना के बाद दौसा जेल में जांच की गई और पुलिस ने दार्जिलिंग निवासी एक आरोपी को पकड़ा था. जांच में आरोपी के पास जेल में फोन मिलने पर पुलिस विभाग पर सवाल उठने लगे. इस मामले के बाद से प्रदेश में जेलों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-दिया कुमारी ने पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नितेश कुमार से की मुलाकात, उज्ज्वल भविष्य की दी शुभकामनाएं