बांरा में मिली नाबालिग की संदिग्ध लाश मामले में जैसलमेर पुलिस करेगी जांच, मौत की गुत्थी उलझी, शक के घेरे में फूफा

बांरा में तेरह साल की नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की आशंका जताई है. जबकि इस मामले में जांच जैसलमेर पुलिस करेगी.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Rajasthan News: राजस्थान में मंगलवार (2 जुलाई) को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया. जिसमें एक तेरह साल की नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की आशंका जताई है. नाबालिक के परिजनों का आरोप है कि जैसलमेर में मृतका के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या कर उसके शव को बांरा जिले के कस्बा थाना क्षेत्र में मृतका के घर के पास एक प्राइवेट गाड़ी में दो युवक छोड़कर जा रहे थे, तभी दोनों को ग्रामीण ने पकड़कर पुलिस को सूचना दी. जिस पर पुलिस ने दोनों को डिटेन कर मामले की जानकारी लेते हुए मृतका के पिता की रिपोर्ट के आधार पर जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज करवाकर मृतका का पोस्टमार्टम करवाया. हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. जबकि हत्या का मामला काफी उलझा हुआ है.

जानकारी के अनुसार मृतका का फूंफा पिछले कुछ सालों से जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में एक लकड़ी से कोयला बनाने वाले ठेकेदार के यहां काम करता था. कुछ माह पूर्व मृतका की माता-पिता भी वहां मजदूरी करने गए थे. लेकिन कुछ दिन पूर्व नाबालिग के माता-पिता किसी कार्यक्रम के लिए गांव गए थे और अपनी तेरह साल की बेटी को फूफा के पास छोड़ गए थे.सोमवार (1 जुलाई) को मृतका का फूफा जब काम निपटाकर पहुंचा तो नाबालिक बेहोशी के हालात में थी. ठेकेदार और फूफा ने बच्ची को बोलेरो कैम्पर में सुल्तान PHC ले गए, जंहा से बच्ची को जैसलमेर रेफर कर दिया. जैसलमेर के राजकीय जवाहर चिकित्सालय पहुंचने पर ड्यूटी डॉ.नरेश शर्मा ने नाबालिग को मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

मृतका का फूफा शक के घेरे में

डॉ.नरेश ने बताया कि नाबालिग लड़की जब हॉस्पिटल पहुंची तो मृत्यु हो चुकी थी और हमने कोतवाली थाना MLC कॉल किया था.

Advertisement
इस मामले में एसपी सुधीर चौधरी से जानकारी दी कि मृतका के फूफा ने कहा है कि हमारी बच्ची को बुखार था और उसकी मौत हो गई है और फूफा ने पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया तो पुलिस ने फूंफा को शव सुपुर्द कर दिया.

इसके बाद जब कस्बा क्षेत्र के थानाधिकारी चंद्रभान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जैसलमेर से शव को पहले ठेकेदार द्वारा जोधपुर लाया गया. वहां से किसी परिचित की दूसरी गाड़ी में मृतका का शव डाला और उसके फूफा व अन्य सदस्यों के साथ गाड़ी बारां आई. हमने दो लोगों को गाड़ी के साथ डिटेन किया है, जिन्हें हम जैसलमेर पुलिस को सुपुर्द करेंगे. वहीं फूफा के संबंध में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि फूफा शक के घेरे में तो है, क्योंकि शव लेकर वह जैसलमेर से आया था, लेकिन कुछ बोल नहीं रहा. हालांकि इस मामले की जाँच जैसलमेर पुलिस करेगी.वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी अब तक आई नही है.

Advertisement
इस मामले में जैसलमेर पुलिस ने एक ठेकेदार सहित तीन युवकों को डिटेन कर लिया है और पूछताछ कर रही है. जिन तीनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज हुआ है. जैसलमेर पुलिस तीनों से लगातार पूछताछ कर रही है.

एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि मृतका के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पाना सम्भव होगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा की सामूहिक बलात्कार और हत्या के आरोप सही है या गलत है. जैसलमेर एसपी चौधरी ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा.

फूंफा के खिलाफ परिजनों ने कोई शिकायत नहीं की

लेकिन इस हत्या की गूथी उलझती जा रही है, क्योंकि जिस गाडी में नाबालिक का शव लाया गया, उस गाड़ी में उस मृतका का फूफा साथ आया था. वहीं जैसलमेर में पुलिस को दुष्कर्म या हत्या की जगह बुखार बताकर उसका शव लेना पुलिस को भी खटक रहा है. लेकिन इसको लेकर खुलकर कोई बात नहीं कर रहा.न ही फूंफा के खिलाफ परिजनों ने कोई शिकायत की.

जानकारी के अनुसार अब बांरा पुलिस अपनी एक टीम के साथ डिटेन किए युवक व गाड़ी जैसलमेर भेज देगी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद  स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी.वही जैसलमेर पुलिस ने भी तीनो को डिटेन किया है उनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ेंः चाचा और रिश्तेदारों ने 14 साल की भतीजी से किया गैंगरेप, चार महीने की प्रेग्नेंट

Topics mentioned in this article