विज्ञापन
Story ProgressBack

बांरा में मिली नाबालिग की संदिग्ध लाश मामले में जैसलमेर पुलिस करेगी जांच, मौत की गुत्थी उलझी, शक के घेरे में फूफा

बांरा में तेरह साल की नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की आशंका जताई है. जबकि इस मामले में जांच जैसलमेर पुलिस करेगी.

Read Time: 4 mins
बांरा में मिली नाबालिग की संदिग्ध लाश मामले में जैसलमेर पुलिस करेगी जांच, मौत की गुत्थी उलझी, शक के घेरे में फूफा

Rajasthan News: राजस्थान में मंगलवार (2 जुलाई) को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया. जिसमें एक तेरह साल की नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की आशंका जताई है. नाबालिक के परिजनों का आरोप है कि जैसलमेर में मृतका के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या कर उसके शव को बांरा जिले के कस्बा थाना क्षेत्र में मृतका के घर के पास एक प्राइवेट गाड़ी में दो युवक छोड़कर जा रहे थे, तभी दोनों को ग्रामीण ने पकड़कर पुलिस को सूचना दी. जिस पर पुलिस ने दोनों को डिटेन कर मामले की जानकारी लेते हुए मृतका के पिता की रिपोर्ट के आधार पर जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज करवाकर मृतका का पोस्टमार्टम करवाया. हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. जबकि हत्या का मामला काफी उलझा हुआ है.

जानकारी के अनुसार मृतका का फूंफा पिछले कुछ सालों से जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में एक लकड़ी से कोयला बनाने वाले ठेकेदार के यहां काम करता था. कुछ माह पूर्व मृतका की माता-पिता भी वहां मजदूरी करने गए थे. लेकिन कुछ दिन पूर्व नाबालिग के माता-पिता किसी कार्यक्रम के लिए गांव गए थे और अपनी तेरह साल की बेटी को फूफा के पास छोड़ गए थे.सोमवार (1 जुलाई) को मृतका का फूफा जब काम निपटाकर पहुंचा तो नाबालिक बेहोशी के हालात में थी. ठेकेदार और फूफा ने बच्ची को बोलेरो कैम्पर में सुल्तान PHC ले गए, जंहा से बच्ची को जैसलमेर रेफर कर दिया. जैसलमेर के राजकीय जवाहर चिकित्सालय पहुंचने पर ड्यूटी डॉ.नरेश शर्मा ने नाबालिग को मृत घोषित कर दिया.

मृतका का फूफा शक के घेरे में

डॉ.नरेश ने बताया कि नाबालिग लड़की जब हॉस्पिटल पहुंची तो मृत्यु हो चुकी थी और हमने कोतवाली थाना MLC कॉल किया था.

इस मामले में एसपी सुधीर चौधरी से जानकारी दी कि मृतका के फूफा ने कहा है कि हमारी बच्ची को बुखार था और उसकी मौत हो गई है और फूफा ने पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया तो पुलिस ने फूंफा को शव सुपुर्द कर दिया.

इसके बाद जब कस्बा क्षेत्र के थानाधिकारी चंद्रभान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जैसलमेर से शव को पहले ठेकेदार द्वारा जोधपुर लाया गया. वहां से किसी परिचित की दूसरी गाड़ी में मृतका का शव डाला और उसके फूफा व अन्य सदस्यों के साथ गाड़ी बारां आई. हमने दो लोगों को गाड़ी के साथ डिटेन किया है, जिन्हें हम जैसलमेर पुलिस को सुपुर्द करेंगे. वहीं फूफा के संबंध में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि फूफा शक के घेरे में तो है, क्योंकि शव लेकर वह जैसलमेर से आया था, लेकिन कुछ बोल नहीं रहा. हालांकि इस मामले की जाँच जैसलमेर पुलिस करेगी.वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी अब तक आई नही है.

इस मामले में जैसलमेर पुलिस ने एक ठेकेदार सहित तीन युवकों को डिटेन कर लिया है और पूछताछ कर रही है. जिन तीनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज हुआ है. जैसलमेर पुलिस तीनों से लगातार पूछताछ कर रही है.

एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि मृतका के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पाना सम्भव होगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा की सामूहिक बलात्कार और हत्या के आरोप सही है या गलत है. जैसलमेर एसपी चौधरी ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा.

फूंफा के खिलाफ परिजनों ने कोई शिकायत नहीं की

लेकिन इस हत्या की गूथी उलझती जा रही है, क्योंकि जिस गाडी में नाबालिक का शव लाया गया, उस गाड़ी में उस मृतका का फूफा साथ आया था. वहीं जैसलमेर में पुलिस को दुष्कर्म या हत्या की जगह बुखार बताकर उसका शव लेना पुलिस को भी खटक रहा है. लेकिन इसको लेकर खुलकर कोई बात नहीं कर रहा.न ही फूंफा के खिलाफ परिजनों ने कोई शिकायत की.

जानकारी के अनुसार अब बांरा पुलिस अपनी एक टीम के साथ डिटेन किए युवक व गाड़ी जैसलमेर भेज देगी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद  स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी.वही जैसलमेर पुलिस ने भी तीनो को डिटेन किया है उनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ेंः चाचा और रिश्तेदारों ने 14 साल की भतीजी से किया गैंगरेप, चार महीने की प्रेग्नेंट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कंटेनर में गुप्त तहखाना बना छिपा रखी थी 1 करोड़ की अफीम, चूरू में उदयपुर का शातिर तस्कर गिरफ्तार
बांरा में मिली नाबालिग की संदिग्ध लाश मामले में जैसलमेर पुलिस करेगी जांच, मौत की गुत्थी उलझी, शक के घेरे में फूफा
Farmers protest demanding Kota Barrage water for paddy cultivation, 17 farmers detained after talks with farmers fail
Next Article
धान की खेती के लिए पानी की मांग पर किसानों की आरपार की लड़ाई जारी, वार्ता विफल के बाद हिरासत में लिये गए 17 किसान
Close
;