झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में झालावाड़ आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया. कोर्ट के अधिकारियों ने कार्यालय की कुर्की की कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jhalawar Municipal Council: राजस्थान के झालावाड़ स्थित नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की कुर्की की गई है. आयुक्त कार्यालय की कुर्की के बाद यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि यह भ्रष्टाचार से संबंधित मामला है. जिस पर कोर्ट द्वारा आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया. वहीं अधिकारियों ने आयुक्त कार्यालय की कुर्की कर नोटिस चस्पा कर दिया है. यह मामला आवासीय योजना में भ्रष्टाचार से जुड़ा है.

झालावाड़ नगर परिषद द्वारा एक आवेदक को आवासीय योजना में प्लॉट नहीं दिया गया. जबकि आवेदक द्वारा विरोध किए जाने पर नगर परिषद के अधिकारियों ने बदसलूकी की. इस मामले में कोर्ट के आदेश के बाद झालावाड़ नगर परिषद आयुक्त कार्यालय की कुर्की की गई. कुर्की की कार्रवाई करने पहुंचे कोर्ट के कर्मचारियों ने सभी दस्तावेज पूर्ण करने के बाद, नगर परिषद आयुक्त कार्यालय के गेट पर कोर्ट के कुर्की नोटिस को चस्पा कर दिया है.

Advertisement

क्या है पूरा मामला

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद प्रार्थी शमीम आलम ने बताया कि उन्होंने लंबे समय पूर्व नगर परिषद द्वारा जारी की गई एक आवासीय योजना में आवेदन किया था. इस योजना में नगर परिषद द्वारा सभी आवेदकों को प्लॉट देने की बात कही गई थी. लेकिन शमीम आलम को कोई प्लॉट नहीं दिया गया. जब इस बारे में पता किया गया तो पता चला कि कथित रूप से भ्रष्टाचार करके लोगों को प्लॉट आवंटित करने की बात सामने आई.

Advertisement

शमीम आलम ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

इसके बाद शमीम आलम ने तत्कालीन जिला कलेक्टर के सामने मामले की शिकायत की, जिस पर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद को प्रार्थी की समस्या के समाधान के आदेश दिए थे. हालांकि जब शमीम आलम जिला कलेक्टर के आदेशों को लेकर नगर परिषद पहुंचे तो वहां के सेक्रेटरी ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए उनको थप्पड़ मारने की बात कही. इस वाक्ये के बाद शमीम आलम ने न्यायालय का दरवाजा ठकठकाया. उसके बाद से यह मामला कोर्ट में लंबित था. लेकिन जब इसकी सुनवाई हाल में हुई तो कोर्ट ने नगर परिषद आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश दिया. वहीं कोर्ट अधिकारियों ने आदेश का पालन करते हुए नगर परिषद आयुक्त कार्यालय में कुर्की को अंजाम दिया गया.

Advertisement

प्रार्थी ने बताया कि न्यायालय ने उनके हक में फैसला दिया है तथा उनकी समस्या के समाधान की बात कही है. प्रार्थी ने न्याय मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लंबे समय बाद न्याय मिला है जिसको लेकर वह बहुत खुश है.

यह भी पढ़ेंः Milk Price Hike: फिर बढ़ गए दूध-दही के दाम, अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये