रात में चैन की नींद सो रहा परिवार जब जागा तो उड़े होश, चोरों ने उड़ा लिये 70 लाख

जोधपुर के एक मकान में परिवार के लोग चैन से सो रहे थे. इस दौरान खिड़की तोड़कर चोरों ने 70 लाख के चोरी की घटना को अंजाम दिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur Chori News: जोधपुर के बोरानाडा स्थित नारनाड़ी में एक मकान में बीती रात चोरी हो गई. चोर घर के पीछे से खिड़क़ी से सरिया मोड़ कर अंदर घुसे और वहां से 70 लाख कीमती जेवर चोरी कर गए. बड़ी बात यह है कि इस परिवार के 3-4 सदस्य आंगन और छत पर सो रहे थे. इसमें किसी जानकार का हाथ होने का भी अंदेशा है. आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज देखे जाने के साथ मौके पर MOB और FSL टीम को भी बुलाया गया है. इस बारे में बोरानाडा थाने में रिपोर्ट दी गई है. पुलिस ने चोरों का पता लगाने के लिए विशेष टीमों को लगाया है.

सुबह उठने पर बिखरा मिला सामान

SP बोरानाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि बोरानाडा सर्किल के नारनाडी गांव के राजपुरोहितों का बास में प्रेमसिंह पुत्र बादरसिंह राजपुरोहित रहते है. 7-8 सितंबर की रात को वे अपने घर के आंगन में सो रहे थे और एक बेटा छत पर सो रहा था. रविवार की सुबह 7 बजे उठने पर घर का सामान बिखरा मिला. पता लगा कि कमरें के पीछे से अज्ञात चोरों ने खिड़की के सरिए मोड़ दिए है और प्रवेश किया है. अज्ञात चोरों ने उसके घर से 50 तोला सोना, 2 से 3 किलो चांदी के आइटम के साथ 4 लाख 7 हजार की नगदी ले गए है.

Advertisement

किसी जानकार का हाथ होने की संभावना

अब तक जांच में पता लगा कि चोरी गया सारा सामान परिवादी के दिवंगत मां, पत्नी के अलावा गिरवी रखे हुए लोगों का था. परिवादी ब्याज बट्टे का कार्य भी करता है. ऐसे में कुछ आइटम गिरवी वाले भी हो सकते है.

Advertisement

एसीपी नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि इसमें किसी जानकार का हाथ होने का भी अंदेशा है. चोरों को सारे सामान का पता था और उन्होंने आर्टिफिशियल आइटमों को हाथ नहीं लगाया. लेडिज बैग में सारा सामान भर कर ले गए.

Advertisement

फुटेज में एक 2 लोगों का दिखा मूवमेंट

फुटेज से पता लगाता है कि इसमें एक दो या ज्यादा भी शामिल हो सकते है. फुटेज में एक दो लोगों के पदचिन्हों का पता लगा है. नकबजन ऐसे रास्ते से आए है जहां पर अंधेरा है. पीछे की दीवार फांद कर प्रवेश किया और खिडक़ी से सरिया को मोड़ कर प्रवेश किया गया है. खिडक़ी काफी बड़ी है और कोई बड़ा व्यक्ति भी इसमें प्रवेश कर सकता है.

ये भी पढ़ें- SI पेपर लीक से पहले बाबूलाल कटारा से कौन-कौन मिला? रामू राईका, बेटा-बेटी को आमने-सामने बैठाकर SOG की पूछताछ

Topics mentioned in this article