जोधपुर SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत मामले में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर बोले- FIR दर्ज होनी चाहिए थी

Gajendra Singh Khinvsar Jodhpur Visit: शनिवार को जोधपुर के दौरे पर पहुंचे राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई की मौत मामले में भी बातचीत की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Priyanka Bishnoi Death Case: जोधपुर एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की मौत मामले में शनिवार को राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बड़ा बयान दिया. खींवसर ने कहा कि इस मामले में परिजनों की शिकायत पर एफआईआर तो दर्ज होनी ही चाहिए थी. दरअसल राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर शनिवार को जोधपुर पहुंचे. इस दौरान चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने प्रशासनिक अधिकारी प्रियंका बिश्नोई के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि अभी मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है . क्या लापरवाही हुई है? कई बार ड्रग्स से एलर्जी भी होती है. तो भी केस बिगड़ जाता है. लेकिन प्रशासनिक अधिकारी के निधन होना हमारे राजस्थान के लिए दुख की बात हैं‌. 

परिजनों के आरोप पर FIR दर्ज कर लेनी चाहिए थीः खींवसर

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि परिजनों के आरोप के बाद FIR दर्ज कर लेनी चाहिए और उसके बाद जो भी इन्वेस्टिगेशन होता तो सामने आ जाता और उसके बाद ही हम बता सकते थे कि लापरवाही हुई है या नहीं. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि जिले की जांच कमेटी की रिपोर्ट के साथ-साथ राज्यस्तरीय टीम की रिपोर्ट को मैं अपने कार्यालय में मंगवा लूंगा और उसका अध्ययन करने के बाद जो भी निर्णय होगा और जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

मैनपावर की कमी को दूर करने के लिए जल्द नई ज्वाइनिंगः मंत्री

इसके अलावा जिले के अन्य अस्पताल में चल रही अव्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने कहा कि अभी राजस्थान में मैनपावर की कमी चल रही है. जल्दी हम मैन पावर बढ़कर नई ज्वाइनिंग देने के साथ ही अस्पताल की सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा. वही कुछ लोगों ने जिला कलेक्टर को अस्पताल में दवाइयां नहीं मिलने की शिकायत दी थी इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कलेक्टर के संज्ञान में ऐसा मामला आया है तो मुझे जिला कलेक्टर जानकारी दे निश्चित रूप से उसे पर कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

प्रियंका बिश्नोई की मौत से बिश्नोई समाज में गम और गुस्सा

उम्मेद अस्पताल में एक ही बेड पर दो महिलाओं को लिटाकर इलाज करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कई बार ऐसी परिस्थितियों बन जाती है. जिसकी वजह से एक ही बेड पर दो मरीज को लिटाया जाता है लेकिन जल्द ही अस्पताल की सुविधाओं का विस्तार कर लिया जाएगा. मालूम हो कि जोधपुर में इलाज के बाद प्रियंका बिश्नोई की तबीयत बिगड़ी थी और फिर अहमदाबाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. उनकी मौत से बिश्नोई समाज में गम के साथ-साथ गुस्सा है. 

यह भी पढ़ें - 
SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अब होगी उच्च स्तरीय जांच, जोधपुर की रिपोर्ट में उठे कई सवाल

क्या होता है 'ब्रेन एन्यूरिज्म'? वो बीमारी जो बताई जा रही है SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत की वजह

SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत पर आया अस्पताल प्रशासन का बयान, आरोपों पर कही यह बात

Advertisement