Rajasthan Politics: 'अंधी महिला के पति जैसा है मेरा टिकट, दिखता ही नहीं' किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा का छलका दर्द 

World Tribal Day: मीडिया से बात करते हुए चुनाव लड़ने के सवाल पर जगमोहन मीणा ने कहा कि मुझे टिकट 2009 से दिया जा रहा है. मेरे साथ तो वह उसूल किया हुआ है, जैसे अंधी महिला को बार-बार यह कहा जा रहा हो कि तेरा पति आ रहा है तेरा पति आ रहा है. क्योंकि आंधी महिला को दिखाई नहीं देता है इसलिए बच्चे उस अंधी महिला का बार-बार मजाक उड़ाते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kirodi Lal Meena: आज विश्व आदिवासी दिवस है. हर साल की तरह इस साल भी दौसा जिले के नंगल राजावतन मीणा हाईकोर्ट में आदिवासी दिवस मनाया जा रहा है. इसके लिए लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है. इस कार्यक्रम के संयोजक जगमोहन मीणा हैं. मीणा भाजपा के नेता किरोड़ी लाल मीणा के भाई हैं. दौसा में पत्रकार वार्ता के दौरान जगमोहन मीणा ने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस पर सभी समाज के लोगों को अपने-अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम दिखाने का मौका मिलेगा राजस्थान से ही नहीं बल्कि राजस्थान के बाहर से भी लोग आयेंगे.

'अंधी महिला के पति जैसा है मेरा टिकट'

मीडिया से बात करते हुए चुनाव लड़ने के सवाल पर जगमोहन मीणा ने कहा कि मुझे टिकट 2009 से दिया जा रहा है. मेरे साथ तो वह उसूल किया हुआ है जैसे अंधी महिला को बार-बार यह कहा जा रहा हो कि तेरा पति आ रहा है तेरा पति आ रहा है.  क्योंकि आंधी महिला को दिखाई नहीं देता है इसलिए बच्चे उस अंधी महिला का बार-बार मजाक उड़ाते हैं. बस यही हाल मेरे टिकट का भी है. मुझे जब टिकट मिलेगा तब पता चलेगा कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं. 

आदिवासी मीणा समुदाय के एकता की मिसाल है 'मीणा हाईकोर्ट'

'मीणा हाईकोर्ट' को मीणा समुदाय एक समानांतर न्यायिक संस्थान के रूप में देखता है. 2018 में यहां आलीशान इमारत का निर्माण किया गया और हर साल 9 अगस्त को आदिवास समुदाय के लोग, हर पार्टी के राजनेता, समाज के गणमान्य से लेकर सामने लोग इकट्ठा होते हैं. आज 'मीणा हाई कोर्ट' राजस्थान के मीणा समुदाय के लिए एकता का पर्याय बन गया है. 

यह भी पढ़ें - 31 साल पहले हुई हत्या, कैसे बनी 'मीणा हाई कोर्ट' के बनने की वजह? आदिवासी दिवस पर इकट्ठा होते हैं हजारों लोग