विज्ञापन
Story ProgressBack

Karauli Accident: करौली में हाई टेंशन लाइन टूटने से घर में फैला करंट, 1 बच्ची की मौत, 6 का इलाज जारी

Karauli High Tension Line Broken: सपोटरा हॉस्पिटल चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर हंसराज मीणा ने बताया कि प्रिया महावर की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है. डॉ पंकज द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है.

Read Time: 3 mins
Karauli Accident: करौली में हाई टेंशन लाइन टूटने से घर में फैला करंट, 1 बच्ची की मौत, 6 का इलाज जारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के करौली जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. सपोटरा के बूकना गांव में हाई टेंशन लाइन टूटकर गिरने के बाद 7 बालक व बालिकाएं उसकी चपेट में आ गए. करंट लगने से एक बालिका की मौत हो गई, जबकि 5 घायलों को इलाज के लिए करौली तो अन्य एक को गंगापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो घायल बालिकाओं को गंभीर अवस्था में करौली से जयपुर रैफर किया है. मृतक बालिका का सपोटरा हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ट्रांसफार्मर के अर्थ वायर से घर में फैला करंट

पुलिस ने सभी की पहचान मोनिका पुत्री जितेंद्र महावर उम्र 9 साल, संध्या पुत्री राजेंद्र उम्र 7 साल, सोनम पुत्री जितेंद्र उम्र 12 साल, आयुष पुत्र जितेंद्र उम्र 6 साल, अन्नू पुत्री राजेंद्र उम्र 7 साल, प्रिया महावर पुत्री जितेंद्र उम्र 16 साल के रूप में की है. नैतिक बूकना गांव स्थित ये सभी बच्चे अपने कच्चे घर के फर्श पर सो रहे थे. सुबह करीब 5 बजे अचानक हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर सिंगल फेस ट्रांसफार्मर के अर्थ वायर पर आ गिरा. अर्थ वायर से घर में करंट फैल गया, जिसके बाद घर में अफरा-तफरी मच गई. 

कूलर आदि को छूने से बच्चों को लगा करंट

करंट की जानकारी मिलते ही बच्चे नींद में उठे तो दीवार, कूलर तथा अन्य उपकरणों में आ रहे हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से वह झुलस गए. बालकों को झुलसी अवस्था में उपचार के लिए सपोटरा अस्पताल लाया गया, जहां प्रिया महावर को मृत घोषित कर दिया, जबकि आयुष और अन्नू को परिजन उपचार के लिए गंगापुर सिटी ले गए. वहीं सोनम, संध्या और मोनिका को उपचार के लिए करौली अस्पताल लाया गया. करौली में डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद संध्या और सोनम को गंभीर अवस्था में जयपुर रैफर किया है. 

मामा के घर रह रही थी अन्नू और संध्या

अन्नू और संध्या की मां का बचपन में देहांत हो गया था, जिसके कारण वो अपने मामा के घर बूकना में रह रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सपोटरा हॉस्पिटल चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर हंसराज मीणा ने बताया कि प्रिया महावर की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है. डॉ पंकज द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है. बताते चलें कि हाई टेंशन लाइन में 400 से 800 केवी तक का करंट होता है. यह हमारे घर के तारों में दौड़ रहे करंट से काफी ज्यादा है. इसीलिए इसकी चपेट में आते ही लोगों की मौत हो जाती है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान समेत 10 अपराधियों के घरों पर चलेगा बुलडोजर, UDT ने चिपकाये घरों पर नोटिस
Karauli Accident: करौली में हाई टेंशन लाइन टूटने से घर में फैला करंट, 1 बच्ची की मौत, 6 का इलाज जारी
Government is gone, but the intoxication of power has not subsided yet Minister Gautam Duck targeted Dotasara
Next Article
"सरकार चली गई, लेकिन अभी सत्ता की खुमारी नहीं उतरी", मंत्री गौतम दक ने डोटासरा पर साधा निशाना
Close
;