विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Rajasthan Politics: 'इन्हीं लॉकर्स में जमा है पेपर लीक का 500 करोड़ रुपया', किरोड़ी लाल मीणा के बयान से राजस्थान में मची खलबली

किरोड़ी लाल मीणा का आरोप है कि इन्हीं लॉकर्स में अधिकारियों ने पेपक लीक समेत अपने कई घोटालों से कमाया 500 करोड़ रुपया जमा कराया हुआ है. इन लॉकर्स की जानकारी आरबीआई को भी नहीं है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: 'इन्हीं लॉकर्स में जमा है पेपर लीक का 500 करोड़ रुपया', किरोड़ी लाल मीणा के बयान से राजस्थान में मची खलबली
जयपुर के गणपति प्लाजा की एक दुकान मे बने लॉकर्स.

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजस्थान में पेपर लीक (Paper Leak) के मुद्दे पर फिर राजनीति शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत प्रदेश के 6 स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी से हुई, जिसके बाद इसने सियासी रंग ले लिया. शुक्रवार दोपहर राज्यसभा सांसद और आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के चेयरमैन को गिरफ्तार करने की मांग उठा दी.

हनुमान बेनीवाल से की ये मांग

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, 'ईडी की टीम को आरपीएससी के चेरयमैन से भी पूछताछ करनी चाहिए. उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए. फिर मुख्यमंत्री जी की चोटी भी पकड़ ली जाएगी.' इसके बाद सांसद मीणा ने आरएलपी महिला मोर्चा अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी (Spurdha Choudhary) पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पेपर लीक का सरगना बता दिया. साथ ही आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) से स्पर्धा चौधरी को हटाने तक की भी मांग कर दी.

500 करोड़ रुपये और 50kg सोना

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सांसद अपने साथ मीडिया को लेकर जयपुर के गणपति प्लाजा में बनी एक लॉकर वाली दुकान में पहुंच गए. उन्होंने आरोप लगाया कि यहां 100 लॉकर ऐसे हैं, जो बीते 10 साल से नहीं खुले हैं. इन्हीं लॉकर में अधिकारियों का पैसा है. इस लॉकर की जानकारी न तो आरबीआई को है, और न ही किसी अन्य एजेंसी को. इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन जमा है. 50 किलो सोना भी है. जो डीओआईटी, जेजेएम और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है.

'मैं तब तक गेट पर बैठा रहूंगा'

सांसद ने पुलिस से लॉकर खोलने की मांग करते हुए कहा, 'मैं तब तक गेट पर बैठा रहूंगा, जब तक पुलिस आकर लॉकर नहीं खोल देती. मैं नामों का खुलासा बाद में करूंगा क्योंकि अगर मैं अभी खुलासा करूंगा, तो राजनीतिक दबाव में लॉकर नहीं खोले जाएंगे. जयपुर पुलिस को जल्द यहां आकर लॉकर खोलने चाहिए.

सीएम के करीबियों के यहां रेड

राजस्थान में आज कुल 6 स्थानों पर ईडी ने रेड की है, जिनमें डूंगरपुर में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया का आवास भी शामिल है. दिनेश खोड़निया को सीएम अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है. वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी हैं. खोड़निया की सिफारिश पर ही आरपीएससी में नियुक्ति मिली थी. ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के भी आरोप लगे थे. ईडी इन्हीं सभी मामलों को लेकर छानबीन कर रही है. दिनेश खोड़निया वर्तमान में आईसीसी के सचिव हैं. इससे पहले खोड़निया राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) और कांग्रेस के डूंगरपुर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके अलावा मेवाड़, वागड़ में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में भी दिनेश खोड़निया की अहम भूमिका रही है. दिनेश खोड़निया उदयपुर से कांग्रेस की ओर से प्रमुख दावेदार भी बताए जा रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close