विज्ञापन
Story ProgressBack

जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 

डाक विभाग इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने बीमा कंपनियों के महंगे प्रीमियम से आमजन को राहत पहुंचने के लिये नीवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के साथ आमजन के लिये 755 रुपये में 15 लाख का बीमा लाभ लेकर आई है. 

Read Time: 2 mins
जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Postal Service of India: सरकार समय-समय पर आम लोगों के लिए नई-नई योजनाएं लाती है. जिससे उनकी कुछ बजत हो सके और मुसीबत के समय उनके पैसे उन्ही के काम आ सकें. ऐसी ही एक योजना डाक विभाग द्वारा लांच की गई है. डाक विभाग ने नीवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस के साथ नीवाबूपा एक्सीडेंटल पालिसी की शुरुआत की है. एक साल के लिए 755 रुपये में पालिसी ली जा सकती है. किसी भी दुर्घटना और मृत्यु होने पर नामिनी को 15 लाख रुपये का लाभ मिलेगा. जोधपुर के स्टेशन रोड स्थित मुख्य डाकघर में भी इन दोनों इस योजना के लाभ लेने के लिए की लोग जानकारी के लिए भी पहुंच रहे हैं. अधिकांश योजनाओं का अब ऑनलाइन के माध्यम से भी जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए भी विभाग की ओर से डिजिटल प्लेटफॉर्म भी उपयोग में लिए जा रहे हैं.

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता जरूरी

आपको बता दें कि इस पालिसी का लाभ लिए पाने के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता होना जरूरी है. 18 से 65 वर्ष के लोगों को ही पालिसी का लाभ मिल सकेगा. दिव्यांगताए आंशिक दिव्यांगता पर भी 15 लाख रुपए तक का लाभ मिल सकेगा. कोमाटोज होने पर 15 हजार तीन महीने के बाद 10 सप्ताह तक, दुर्घटना चिकित्सा प्रतिपूर्ति आईपीडी एक लाख रुपये तक हड्डिया टूटने पर 25 हजार रुपये, जलने पर ग्रिड के अनुसार 10 हजार रुपए तक का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही चिकित्सक से असीमित परामर्श ले सकते हैं.

शिक्षा और शादी के लिए भी मदद

डाक विभाग की यह लाभ पालिसी के एक साल के कार्यकाल के दौरान घटित घटना पर ही मिलेगा. इसके अतिरिक्त पालिसी धारक के साथ कुछ भी घटित होने के दौरान परिवार में किसी की शादी या फिर शिक्षा के लिए पैसों की जरूरत पड़ने पर एक लाख रुपये की मदद मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें- अर्जुन राम मेघवाल पर टिकी सबकी निगाहें, पिछली सरकार में पेंडिग है कई बड़े बिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Murder: बारां में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, अवैध संबंध में बन रहा था रोड़ा
जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 
If policemen are seen making reels in police uniform, strict action will be taken, SP warned
Next Article
वर्दी में रील बनाते दिखें पुलिसकर्मी तो होगी कड़ी कार्रवाई, SP ने दी चेतावनी
Close
;