Leopard on Transformer: अरे ये क्या... ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया तेंदुआ, गया था पक्षी का शिकार करने फिर...

Leopard on Transformer: उदयपुर में लगातार तेंदुए के आतंक के बीच मंगलवार को एक पैंथर भीलवाड़ा में बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया. जिसकी तस्वीरें और वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
L

Leopard on Transformer: राजस्थान के कई जिलों में बीते एक महीने से तेंदुए को लेकर लोगों में दहशत है. जंगल से सटे इलाकों में लोग शाम के बाद अपने घर से निकलने से डरते हैं. उदयपुर में तेंदुए का इस कदर आतंक है कि आदमखोर तेंदुआ अब तक 8 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. तेंदुए के लगातार आतंक के बीच भीलवाड़ा के बदनोर थाना क्षेत्र के गिरधरपुरा गांव में एक तेंदुआ बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया.

मोर के शिकार के लिए लगाई छलांग

जानकारी के अनुसार, पैंथर ने मोर का शिकार करने की कोशिश में छलांग लगाया और ट्रांसफॉर्मर पर फंस गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग और बिजली विभाग की टीम ने जब उसे नीचे उतारा, तब उसकी मौत हो चुकी थी. फिलहाल तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है. दरअसल, गिरधरपुरा गांव में दीपनाथ पुत्र पोखरनाथ निवासी गिरधरपुरा के खेत में कुंए पर ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है. 

तारों पर उलझे दिखे मोर के पंख

मंगलवार शाम को पोखरनाथ तीन बजे खेत पर आया. उसने मवेशियों को खेत से निकालने के बाद देखा कि जानवर के जलने की बदबू आ रही है. आसपास में तलाश करने पर ट्रांसफॉर्मर तारों के बीच में तेंदुआ लटका हुआ दिखा. ट्रांसफार्मर के तारों में मोर के पंख भी उलझे नजर आए. मोर के शिकार के प्रयास में पैंथर के ट्रांसफॉर्मर के तारों में उलझकर करंट की चपेट में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

वन विभाग वनपाल भैरूलाल गुर्जर ने बताया कि पैंथर का शव बदबू मार रहा था. शिकार करने के चक्कर मे पैंथर ने छलांग लगाई होगी. ट्रांसफार्मर में फंस गया और करंट लगने से मौत हो गई. इससे पहले 6 अप्रैल 2024 को भी एक पैंथर की करंट की चपेट में आने से रायपुर तहसील क्षेत्र में मौत हो गई थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

Topics mentioned in this article