दौसा में चुनाव अभियान में लगी गाड़ी से शराब की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा तो खुला ये राज

गाड़ी में बीयर और देशी शराब के कार्टन रखे हुए थे. अवैध शराब को कब्जे में लेकर लाइसेंस व परमिट मांगा गया तो चालक कुछ नहीं दे सका.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
दौसा में FST की स्टीकर लगी गाड़ी से शराब तस्करी.

Dausa By-Election 2024: दौसा में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी जारी है. यहां 13 नवंबर को मतदान होना है. चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी का ऐलान भी कर दिया है. चुनाव को लेकर प्रशासन भी पूरी तरीके से मुस्तैद नजर आ रही है. लेकिन इस बीच मंगलवार को दौसा से एक ऐसी खबर सामने आई जिसने प्रशासनिक अमले की नींद उड़ा दी. दरअसल दौसा में चुनाव अभियान में लगी प्रशासन की एक गाड़ी से शराब की तस्करी की बात सामने आई. गाड़ी पर FST (फ्लाइंग स्क्वाड टीम) का स्टीकर लगा था. 

चुनाव के दौरान गठित होती है FST

मालूम हो कि FST का गठन चुनाव के दौरान अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए किया जाता है. इस टीम की गाड़ी से शराब तस्करी की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्टिव हुई. फिर इलाके की नाकाबंदी कर संदिग्ध गाड़ी को पकड़ा गया. 

एसपी ने दी कार्रवाई की जानकारी

मामले में दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि 22 अक्टूबर 2024 को भूप सिंह हेड कांस्टेबल की अगुवाई में भांकरी रोड बाबड़ी वाले बालाजी के पास से एक बोलेरो नं. RJ02 UA 7255 को जब्त किया गया. गाड़ी पर एफएसटी का स्टीकर लगा हुआ था. गाड़ी से बीयर और देशी शराब जब्त की गई.

Advertisement

अलवर निवासी चालक हुई गिरफ्तार

गाड़ी के ड्राइवर की पहचान बिजेन्द्र मीणा पुत्र गुल्याराम जाति मीणा उम्र 40 साल निवासी सकट थाना टहला जिला अलवर के रूप में हुई. गाड़ी में बीयर और देशी शराब के कार्टन रखे हुए थे. अवैध शराब को कब्जे में लेकर लाइसेंस व परमिट मांगा गया तो चालक कुछ नहीं दे सका. 

पुलिस से बचने के लिए लगा रखा था FST का स्टीकर

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बिजेन्द्र मीणा को धारा 19/54 आबकारी अधिनियम की तहत गिरफ्तार कर लिया. गाड़ी से 13 कार्टून देशी शराब और 12 कार्टून बीयर को जब्त किया गया. पुलिस ने बताया कि शराब तस्करों ने पुलिस ने बचने के लिए गाड़ी पर FST (फ्लाइंग स्क्वाड टीम) का स्टीकर लगा रखा था.

यह भी पढ़ें - किरोड़ी लाल के भाई के सामने कांग्रेस ने ढूंढ़ लिया उम्मीदवार? हरिकेश मीना के VRS से बड़े संकेत

Advertisement