विज्ञापन

Rajasthan By Election: किरोड़ी लाल के भाई के सामने कांग्रेस ने ढूंढ़ लिया उम्मीदवार? हरिकेश मीना के VRS से बड़े संकेत

दौसा सीट पर BJP ने पूर्वी राजस्थान के कद्दावर नेता भजनलाल सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा पर दांव खेला है.

Rajasthan By Election: किरोड़ी लाल के भाई के सामने कांग्रेस ने ढूंढ़ लिया उम्मीदवार? हरिकेश मीना के VRS से बड़े संकेत

Rajasthan Politics: राजस्थान में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए सात विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. बीजेपी ने 6 सीटों पर तो बीएपी ने 2 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस में अभी उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहा है. इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने साफ कर दिया कि कांग्रेस सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मतलब उपचुनाव में कांग्रेस का किसी दल से गठबंधन नहीं होगा. हालांकि, गठबंधन पर अंतिम फैसला कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व करेगा. 

इन 7 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

राज्य की जिन सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें रामगढ, दौसा, झुंझुनूं, देवली उनियारा, खींवसर, चौरासी और सलूंबर विधानसभा सीट है. इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा, जबकि चुनाव परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. उपचुनाव वाली सात में से 4 सीट कांग्रेस के पास थी, जबकि बीजेपी के पास सिर्फ सलूंबर की सीट थी. दो सीटों पर प्रदेश के दो दूसरे दलों का कब्जा था.

हरिकेश मीना लड़ेंगे उपचुनाव

कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन के बीच दौसा से बड़ी खबर सामने आई है. दौसा सीट से उपचुनाव की लड़ने वाले की इच्छा व्यक्त करने वाले हरिकेश मीना का वीआरएस मंजूर कर लिया गया है. पीडब्लूडी विभाग में मुख्य अभियंता हरिकेश ने दौसा से उपचुनाव लड़ने के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने का आवेदन का दिया था. अब संयुक्त शासन सचिव कमल मीणा ने हरिकेश के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को मंजूरी दे दी. 

Latest and Breaking News on NDTV

मुरारी लाल के करीबी हैं हरिकेश मीना

माना जा रहा है कि हरिकेश मीना कांग्रेस के टिकट पर दौसा से उपचुनाव लड़ेंगे. वह सांसद मुरारी लाल मीणा के करीबी बताए जाते हैं. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा ने जीत दर्ज की थी. मुरारी लाल ने 2023 के विधानसभा चुनाव में 98238 वोट पाकर दौसा सीट से कांग्रेस को जीत दिलाई थी. बाद में मुरारी लाल लोकसभा का चुनाव लड़े और सांसद बन गए. इसके बाद उन्होंने दौसा विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: उपचुनाव में झुंझुनू से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? मुस्लिम समाज ने बढ़ाई टेंशन; कर दी ये मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
टिकट कटने के बाद रोने वाले बीजेपी नेता नरेंद्र मीणा ने की सीएम भजनलाल से मुलाकात, जानें क्या हुई बात
Rajasthan By Election: किरोड़ी लाल के भाई के सामने कांग्रेस ने ढूंढ़ लिया उम्मीदवार? हरिकेश मीना के VRS से बड़े संकेत
Udaipur After the encounter, another leopard seen picture captured in CCTV
Next Article
सावधान उदयपुर में अभी नहीं टला खतरा! एनकाउंटर के तीसरे दिन फिरसे दिखा तेंदुआ
Close