विज्ञापन

Rajasthan Politics: उपचुनाव में झुंझुनू से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? मुस्लिम समाज ने बढ़ाई टेंशन; कर दी ये मांग

Rajasthan By Election: झुंझुनू विधानसभा सीट पर जाट और मुस्लिम मतदाता अच्छी खासी संख्या में है. यहां जाट मतदाता करीब 70 हजार के आसपास है और मुस्लिम मतदाता भी 68 हजार है.

Rajasthan Politics: उपचुनाव में झुंझुनू से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? मुस्लिम समाज ने बढ़ाई टेंशन; कर दी ये मांग

Rajasthan By Election: राजस्थान की सात सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासत गरमा गई. बीजेपी ने उपचुनाव के लिए 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. टिकट बंटवारे के बाद भाजपा में एक के बाद एक नेताओं के बगावती रुख सामने आ रहे हैं. टिकट न मिलने के कारण बीजेपी में कोई इस्तीफा दे रहा है तो कोई फूट-फूटकर रो रहा है. इस बीच कांग्रेस में भी टिकट को लेकर नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. 

टिकट के लिए कांग्रेस में प्रदर्शन

कांग्रेस ने फिलहाल उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया, लेकिन पार्टी में कई नेता टिकट के लिए प्रदर्शन करने लगे. झुंझुनू सीट पर उपचुनाव में मुस्लिम न्याय मंच ने अल्पसंख्यक को टिकट देने की मांग की. कांग्रेस नेता व मदरसा बोर्ड अध्यक्ष एमडी चौपदार अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस वाररूम के बाहर प्रदर्शन पहुंचे. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही मुसलमान झुंझुनू में कांग्रेस को वोट देता आ रहा है. अब मुस्लिम समाज उपचुनाव में झुंझुनू से टिकट की मांग कर रहा है. 

मुस्लिम समाज की कांग्रेस को चेतावनी

एमडी चौपदार ने आगे कहा कि हम पार्टी के सामने अपनी बात रखेंगे कि यहां से किसी अल्पसंख्यक को टिकट दिया जाए. ध्यान देने वाली बात है कि पिछले हफ्ते भी मुस्लिम न्याय मंच से आईएएस अशफाक हुसैन ने कहा था कि झुंझुनू सीट पर एक ही जाति या एक ही परिवार का अधिकार नहीं है. लोकतंत्र में सभी को टिकट मांगने का अधिकार है. बीते दिनों एक सभा करके पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उप-चुनाव में किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया जाता है, तो वह चुनाव में पार्टी का विरोध करेंगे.

ओला परिवार का लंबे समय कब्जा

दरअसल, झुंझुनू सीट पर लंबे समय से ओला परिवार का कब्जा रहा है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बृजेंद्र ओला ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बृजेंद्र ओला सांसद बने. अब उपचुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ओला परिवार से ही किसी को चुनाव लड़वाना चाहती है. ऐसे मुस्लिम समाज के के रुख से झुंझुनू कांग्रेस की टेंशन बढ़ सकती है. ध्यान देने वाली बात है कि झुंझुनू विधानसभा सीट पर जाट और मुस्लिम मतदाता अच्छी खासी संख्या में है. यहां जाट मतदाता करीब 70 हजार के आसपास है और मुस्लिम मतदाता भी 68 हजार है, ST-SC के वोटर लगभग 45 हजार के करीब है.

यह भी पढ़ें-  Rajasthan By-Election: राजस्थान उप-चुनाव पर डोटासरा का बड़ा ऐलान, बोले-कांग्रेस नहीं करेगी गठबंधन 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कोटा में स्कूली बस का भीषण सड़क हादसा, 1 छात्र की मौत, 20 घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती
Rajasthan Politics: उपचुनाव में झुंझुनू से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? मुस्लिम समाज ने बढ़ाई टेंशन; कर दी ये मांग
Vishal Mega Mart Customers cheated in Rajasthan palm oil being sold for Rs 500 per kg in name of ghee
Next Article
राजस्थान के Vishal Mega Mart में ग्राहकों के साथ ठगी, घी के नाम पर 500 रुपये किलो बेचा जा रहा पाम ऑयल
Close