विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी पर गहलोत का बड़ा हमला, बोले- इतना घमंड कर रहे हैं.. लेकिन उन्हें पता नहीं चलेगा और उनकी...

Ashok Gehlot Barmer Rally: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को बाड़मेर लोकसभा सीट से लिए चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला.

PM मोदी पर गहलोत का बड़ा हमला, बोले- इतना घमंड कर रहे हैं.. लेकिन उन्हें पता नहीं चलेगा और उनकी...
जैसलमेर में जनसभा को संबोधित करते राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत.

Ashok Gehlot Barmer Rally: बुधवार को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीवदार उम्मेदाराम मेघवाल के पक्ष में चुनावी जनसभा की. इस दौरान गहलोत ने बाड़मेर के सियासी रण को जीतने के लिए न केवल JMM फॉर्मूला (जाट, मुस्लिम, मेघवाल) को एकजुट किया बल्कि साथ ही साथ गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी बड़ा हमला बोला. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घमंड इतना घमंड कर रहे हैं लेकिन उनकी सरकार चली जाएगी और उन्हें पता भी नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे क्योंकि लोग काफी समझदार हैं.

गहलोत बाड़मेर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल के समर्थन में जैसलमेर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा,‘‘मोदी जी इतना घमंड कर रहे हैं.. (लेकिन) उन्हें पता नहीं चलेगा और उनकी सरकार चली जाएगी. उन्हें मालूम ही नहीं पड़ेगा.''

देश को जाति एवं धर्म के नाम पर बांटने का आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा,‘‘.. ये हिंदुस्तान को जिस प्रकार धर्म के नाम, जाति के नाम पर बांट रहे हैं, वह लोकतंत्र में उचित नहीं है. लोकतंत्र में जाति, धर्म, वर्ग एवं भाषा के नाम पर राजनीति करने के लिए कोई स्थान नहीं है…. लोकतंत्र को इस प्रकार की राजनीति स्वीकार नहीं है. लोकतंत्र तो संविधान से चलता है.''

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा 400 सीट जीतने का नारा ऐसे लगा रही है जैसे कि इनको जीवन भर का ठेका मिल गया और आगे चुनाव होंगे ही नहीं. चुनावी बॉण्ड योजना को सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए गहलोत ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति भी कह चुके हैं कि चुनावी बॉण्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है.

गहलोत के मंच पर साकार दिखा कांग्रेस का JMM फॉर्मूला

जैसलमेर में अशोक गहलोत की जनसभा के मंच पर कांग्रेस का JMM फॉर्मूला साकार दिखा. इस दौरान मंच पर गहलोत के साथ राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री सालेह मोहम्मद, रूपाराम धनदेव और उम्मेदाराम बेनीवाल मौजूद दिखे. इन तीनों ने क्रमशः सूत की माला,साफा और शॉल ओढ़ाकर अशोक गहलोत का स्वागत किया.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा लोकसभा का क्षेत्र बड़ा लंबा चौड़ा होता है.बाड़मेर जैसलमेर का क्षेत्रफल तो सबसे अधिक है यह आपसे बेहतर कौन जानता है. प्रत्याशी हर जगह नहीं पहुंच पाता, लेकिन कार्यकर्ताओं को पहुंचना है. गहलोत ने कांग्रेस सरकार ने राजस्थान द्वारा किए गए तमाम शिक्षा, चिकिसा सहित तमाम क्षेत्रों में हुए कार्यों को गिनवाया.

जैसलमेर में गहलोत की जनसभा में दिखा कांग्रेस का जेएमएम फॉर्मूला.

जैसलमेर में गहलोत की जनसभा में दिखा कांग्रेस का जेएमएम फॉर्मूला.

भाजपा पर तंज कसते हुए गहलोत ने कहा भाजपा वाले करोड़ों रुपए खर्च करके सरकार गिराने का काम करते है, इसीलिए हम कहते हैं कि आप बाबा साहब के संविधान के अनुरूप नहीं चलते. आप उनके संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हो. आप तो उनके संविधान को बदलना चाहते हो तभी कहते हो कि 400 पार सीट लाओ, क्या जरूरत है 400 पर सीटों की जब 250 के आस-पास से आप सरकार बना लेते हो. आप यह बात इसलिए करते हैं क्योंकि आपकी नीयत में खोट है.

गहलोत ने आगे कहा कि इस देश में अपने जो माहौल बना रखा है ईडी, इनकम टैक्स,सीबीआई के माध्यम से डरा धमाकर राज कर रहे है.वही गहलोत ने कहा कांग्रेस वालों को तोड़कर ले जा रहे हैं बीजेपी के अंदर.पहले कहते थे कि करप्ट है और बीजेपी में जाते ही वंहा वॉशिंग मशीन लगी हुई है, एक दम से धूल जाते है.

गहलोत ने आगे कहा कि आप देख सकते हो इलेक्ट्रोल बॉन्ड कितना बड़ा घोटाला है. मोदी जी की जो वित्त मंत्री है निर्मला सीतारमण ,उनके हस्बैंड का रहे है आपने उद्योगपतियों से ईडी,सीबीआई का डर बताकर 50-50 करोड़ ले लिए.निर्मला सीतारमण के पति ने कहा है कि इलेक्ट्रोल बॉन्ड इंडिया का नहीं दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है.

यह भी पढ़ें - Analysis: मोदी मैजिक या गहलोत का गठबंधन? राजस्थान की 12 सीटों पर वोटिंग परसों, जानिए सभी का समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गजेंद्र सिंह शेखावत ने गायक मुकेश से बताया अपना जुड़ाव, 100वीं जयंती पर जारी किया 'डाक टिकट'
PM मोदी पर गहलोत का बड़ा हमला, बोले- इतना घमंड कर रहे हैं.. लेकिन उन्हें पता नहीं चलेगा और उनकी...
Alert in Udaipur after 6 deaths due to Chandipura virus, instructions not to give leave to medical staff
Next Article
Chandipura Virus: चांदीपुरा वायरस से 6 बच्चों की मौत के बाद उदयपुर में अलर्ट, मेडिकल स्टाफ की छुट्टी कैंसिल
Close
;