विज्ञापन
Story ProgressBack

नागौर लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजर, दर्जनों कांग्रेस नेताओं के साथ हनुमान बेनीवाल ने भरा पर्चा, भाजपा पर बोला तीखा हमला

Nagaur Lok Sabha Seat: आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल इस बार कांग्रेस से समर्थन से चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. बुधवार को बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट से नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ दर्जनों कांग्रेस नेता मौजूद थे.

Read Time: 4 min
नागौर लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजर, दर्जनों कांग्रेस नेताओं के साथ हनुमान बेनीवाल ने भरा पर्चा, भाजपा पर बोला तीखा हमला
दर्जनों कांग्रेस नेताओं के साथ नामांकन भरने जाते हनुमान बेनीवाल.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट (Nagaur Lok Sabha Seat) पर पूरे देश की नजरें टिकी है. वजह है यहां से कांग्रेस से गठबंधन कर आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (RLP Hanuman Beniwal) चुनावी मैदान में उतरे हैं. बुधवार को हनुमान बेनीवाल ने दर्जनों कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इसके बाद नागौर पशु प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित विशाल रैली में लोगों को संबोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने भाजपा पर तीखा हमला बोला. नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमे पूर्ण विश्वास है कि आगामी लोक सभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन को राजस्थान की जनता का पूरा आशीर्वाद मिलेगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश को बहुत कुछ दिया है. कांग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी जिसने आज तक किसानों की आवाज उठाई और उनके साथ आरएलपी जो किसानों की पार्टी है जब हम दोनों एक साथ चुनाव लड़ेंगे तो किसानों की हर बात के लिए लड़ाई लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी के राज्य में नौजवान सबसे ज्यादा बेरोजगार हुए हैं साथ ही जो इनके खिलाफ बोलता है उन्हें ईडी के नाम से धमकाया जाता है. 

कांग्रेस को गठबंधन के लिए कहा शुक्रिया

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने कहा देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था की रक्षा के लिए हमने एक कदम बढ़ाया और एक कदम कांग्रेस पार्टी ने बढ़ाया और उसी के परिणामस्वरूप आज नागौर लोक सभा की सीट इंडिया गठबंधन में आरएलपी को दी गई है. इसके लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की तरफ से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा सोनिया गांधी व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी का बहुत-बहुत धन्यवाद.


बेनीवाल ने कहा कि वर्तमान में देश में जो हालात हैं, चाहे बेरोजगारी, महंगाई या जनहित के अन्य मुद्दों की बात करें, उसको मध्य नजर रखते हुए और संविधान प्रदत हकों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनाव के रण में इंडिया गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है. अमीर और गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. 

केंद्र सरकार पर हनुमान बेनीवाल का हमला

केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि ईडी ,सीबीआई, इनकम टैक्स  जैसी स्वतंत्र संस्थाओं पर दबाव बनाकर उनका दुरुपयोग करवाया जा रहा है. सत्ता के अहंकार में मदमस्त केंद्र की भाजपा सरकार को किसान, जवान और मजदूर के हितों की कोई परवाह नहीं रही है.

बेनीवाल ने कहा- मुझे पूर्ण विश्वास है कि नागौर संसदीय क्षेत्र की जनता के साथ तमाम राजस्थान के मतदाताओं का पूरा आशीर्वाद लोक सभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को मिलेगा, लोकतंत्र में मत की ताकत सबसे बड़ी होती है जो जनता के पास है और इस ताकत का प्रयोग आगामी लोक सभा चुनाव में केंद्र की सत्ता में आसीन तानाशाहों के खिलाफ मत की चोट से करना है.

इस दौरान उनके साथ जिला कांग्रेस पार्टी नागौर के अध्यक्ष व मकराना विधायक शजाकिर हुसैन गैसावत,परबतसर विधायक रामनिवास गावड़ीया व डीडवाना से पूर्व विधायक चेतन डूडी,पूर्व विधायक महेंद्र चौधरी सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण मौजूद रहें.

बसपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह राठौर ने भी भरा पर्चा

हनुमान बेनीवाल के अलावा बुधवार को नागौर लोकसभा सीट से बसपा के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह राठौर ने भी अपना नामांकन पर्चा भरा. गजेंद्र सिंह राठौर रसीदपुरा गांव के रहने वाले हैं. नामांकन पर्चा भरने के बाद गजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि नागौर जिले में पानी और रोड की समस्याएं एजुकेशन एवं चिकित्सा की वंचित समस्याओं से आम जनता को निजात दिलाने के लिए राजनीति में आया हूं. मेरा परिवार शुरू से ही देश की रक्षा के लिए फौज में रहकर देश सेवा की है तो अब मैं भी राजनीति से जुड़कर आम जनता की सेवा करना चाहता हूं.

गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा आज तक दोनों ही राजनीतिक प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने हमेशा अवसरवादी की राजनीति की है. नागौर की जनता हमेशा ठगा सा महसूस करती है, भाजपा ने हमेशा ध्रुवीकरण की राजनीति की है और कांग्रेस ने हमेशा जनता को गुमराह करके वोट लिए हैं. सच्चे और झूठे राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा यह भूल जाती है कि भारत का प्रत्येक नागरिक राष्ट्रभक्त है.


यह भी पढ़ें - ज्योति मिर्धा ने दाखिल किया नामांकन, नागौर संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को बताया कमजोर नेता

तीसरी बार आमने- सामने होंगे हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा, 'INDIA' गठबंधन के लिए कितनी मजबूत नागौर सीट ?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close