विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, बोले- इस बार बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, राहुल गांधी होंगे प्रधानमंत्री

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग 20 मई को होनी है. इस बीच कांग्रेस के एक कद्दावर नेता ने इंडिया गठबंधन की सरकार का दावा किया है. साथ ही कहा है कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

Read Time: 5 mins
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, बोले- इस बार बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, राहुल गांधी होंगे प्रधानमंत्री
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव का आधा सफर समाप्त हो चुका है. सांत चरणों में होने वाले आम चुनाव 2024 में 4 चरण की वोटिंग हो चुकी है. पांचवें चरण का मतदान कल यानी कि 20 मई को होनी है. इसके बाद दो और चरणों की वोटिंग बचेगी. फिर 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान के बीच भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. भाजपा के नेता 400 पार का नारा दे रहे हैं. तो कांग्रेस के नेता भी संविधान बचाने के नाम पर वोट मांग रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने लोकसभा चुनाव को बड़ा दावा किया है. कांग्रेस नेता का दावा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन की जीत होगी और उसके बाद राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे. 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेृतत्व वाली इंडी गठबंधन की जीत और राहुल गांधी को अगला प्रधानमंत्री बनने का दावा राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता रघु शर्मा ने किया है. रघु शर्मा बीते कुछ दिनों से अमेठी और रायबरेली में पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे थे. वो अब राजस्थान लौट आए हैं. राजस्थान लौटने के बाद पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दावा किया कि अमेठी और रायबरेली दोनों सीटें कांग्रेस जीतेगी. साथ ही 4 जून को देश में सत्ता परिवर्तन वाला नतीजे आएंगे.

रायबरेली में एक सप्ताह प्रचार कर राजस्थान लौटे हैं रघु शर्मा

सात दिन तक रायबरेली में चुनाव प्रचार करने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता रघु शर्मा का  कहना है कि देश में इस बार अंडर करंट है इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी इस बार पीएम बने.
जयपुर में NDTV इनपुट एडिटर सुशांत पारीक से ख़ास बातचीत में रघु शर्मा ने कहा कि रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार का विशेष जुड़ाव है रायबरेली में कांग्रेस सबसे बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है जबकि अमेठी की जनता भी इस बार पिछली बार की भूल सुधार करने जा रही है अमेठी का चुनावी कांग्रेस जीत रही है. 

रायबरेली में कांग्रेस के चुनाव प्रचार करते रघु शर्मा.

रायबरेली में कांग्रेस के चुनाव प्रचार करते रघु शर्मा.

10 साल के शासन से त्रस्त हैं जनता

रघु शर्मा का कहना है कि 10 सालों में जिस तरह से देश में शासन हुआ है जनता त्रस्त है और यही वजह है कि इस बार इंडिया गठबंधन के पक्ष में माहौल बना है न केवल इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी बल्कि हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी को देश का PM बनना चाहिए. हालाँकि फ़ैसला इंडिया गठबंधन के नेता करेंगे लेकिन राहुल गांधी देश को सही नेतृत्व दे सकते हैं. रघु शर्मा का कहना है कि राजस्थान में शुरू में नेताओं को भरोसा नहीं था लेकिन टिकट वितरण के बाद जो माहौल बना उससे अब कांग्रेस से ज़्यादा सीट जीतने जा रही है. राजस्थान में कांग्रेस के भीतर गुटबाज़ी के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि कोई खेमा कोई कैंप नहीं होना चाहिए केवल कांग्रेस का खेमा और कैंप रहेगा तभी कांग्रेस मज़बूत हो सकेगी. 

गुटबाजी में नहीं फंसती तो कांग्रेस की सरकार रिपीट होतीः रघु शर्मा

रघु शर्मा का कहना है अगर कांग्रेस गुटबाज़ी में नहीं फँसती तो राजस्थान में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर से सरकार बनाने में क़ामयाब रहती. रघु शर्मा का कहना है कि उन्हें इस बार बात का मलाल है कि कांग्रेस सरकार सही स्थिति में होने के बाद भी सत्ता रिपीट नहीं करवा पाई.

भाजपा के नेता भजनलाल का नहीं दे रहे साथ- रघु शर्मा

राजस्थान में भजनलाल सरकार के कार्यकाल पर रघु शर्मा ने कहा सब जानते हैं कि सबको पता है कि भजनलाल शर्मा का भाजपा के नेता साथ नहीं दे रहे हैं. किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफ़ा देने की बात कह रहे हैं जबकि वसुंधरा राजे जैसी नेता झालवाड़ से बाहर चुनाव प्रचार करने नहीं निकली. भजनलाल शर्मा अकेले ही चुनाव प्रचार करते हुए दिखाई दिए हैं भाजपा में आंतरिक गुटबाज़ी इतनी ज़्यादा है और इसका परिणाम भी 4 जून के बाद दिखाई देगा.

रायबरेली में कांग्रेस के चुनाव प्रचार करते रघु शर्मा.

रायबरेली में कांग्रेस के चुनाव प्रचार करते रघु शर्मा.

रघु शर्मा पीसीसी चीफ की रेस में भी शामिल

राजस्थान में संगठन की कमान मिलने की चर्चाओं के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता है हमेशा उन्होंने अपने पद से ज़्यादा पार्टी को महत्व दिया है. पार्टी जो भी ज़िम्मेदारी देगी कार्यकर्ता के तौर पर पूरी निष्ठा के साथ काम करेंगे. मालूम हो कि रघु शर्मा राजस्थान के पूर्व चिकित्सा मंत्री हैं. वो कैंपेनिंग कमेटी के अध्यक्ष भी रहे हैं. रघु शर्मा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. फिलहाल केकड़ी से विधायक है. साथ ही राजस्थान कांग्रेस में पीसीसी चीफ की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Exclusive: मोदी कैबिनेट की नई परंपरा क्या है? NDTV पर PM ने खुद किया खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, बोले-मुख्य सचिव के कमरे के बाहर लाइन लगाते हैं विधायक
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, बोले- इस बार बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, राहुल गांधी होंगे प्रधानमंत्री
Bhajanlal Government is going to close 303 colleges of Rajasthan, Ashok Gehlot's tweet creates uproar
Next Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान के 303 कॉलेजों को बंद करने जा रही भजनलाल सरकार', अशोक गहलोत के ट्वीट से मचा बवाल
Close
;