विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: मोदी कैबिनेट की नई परंपरा क्या है? NDTV पर PM ने खुद किया खुलासा

PM Modi Interview on NDTV: आज रात 8 बजे NDTV के सभी न्यूज चैनल्स के साथ ही आप हमारे सभी डिजिटल वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल पर भी पीएम मोदी का ये खास इंटरव्यू लाइव देख सकेंगे.

Read Time: 3 mins
Exclusive: मोदी कैबिनेट की नई परंपरा क्या है? NDTV पर PM ने खुद किया खुलासा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया.

PM Modi On NDTV: एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आज रात 8 बजे NDTV नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. लेकिन इससे पहले ही देशभर में मोदी कैबिनेट से जुड़ी उस नई परंपरा (Modi Cabinet New Tradition) की बातें होने लगी हैं, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने खुद इंटरव्यू के दौरान किया है. 

पीएम ने बताई कैबिनेट की नई परंपरा

पीएम मोदी ने बताया कि, 'आज कल मेरी कैबिनेट में एक महत्वकांशी परंपरा चली है. जब भी पार्लियामेंट का कोई बिल मेरे पास लाया जाता है तो उसके साथ एक ग्लोबल स्टैंडर्ड्स का एक नोट भी अटैच होता है. उस नोट से पता चलता है कि दुनिया में उस फिल्ड में कौन सा देश सबसे अच्छा कर रहा है. उसके कानून नियम क्या हैं. हमें वो अचीव करना है तो कैसे करना चाहिए. यानी मेरे पास हर कैबिनेट नोट ग्लोबल स्टैंडर्ड से मैच करके लाया जाता है. अब उसके कारण मेरी ब्यूरोक्रेसी की ये आदत हो गई. अब सिर्फ बातों में कहने भरे से काम नहीं चलता कि दुनिया में ये बढ़िया है. ग्लोबल स्टैंडर्ड से देखकर तय होता है कि दुनिया में बढ़िया क्या है, और हम उसे कितनी दूर हैं. वहां जाने का हमारा रास्ता क्या है.'

'जमीन से जुड़ा रहकर बड़ा सोचता हूं'

पीएम मोदी का कहना है कि इंसान को बड़ा सोचना चाहिए, लेकिन जमीन से जुड़ा रहना चाहिए. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया, 'कॉन्फिडेंस होता है तो भी मैं कभी जताता नहीं हूं. ओवर कॉन्फिडेंस में कभी जीता नहीं हूं. मैं जमीन पर नित्य जीवन का हिसाब किताब करके कदम रखने वाला इंसान रहा हूं. सोचता बड़ा हूं. सोचता दूर का हूं. लेकिन जमीन पर जुड़ा रहता हूं.' सक्सेस के 4 'S' मंत्र के बारे में भी बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'एक तो स्कोप बहुत बड़ा होना चाहिए और यह टुकड़ों में नहीं होना चाहिए. दूसरा स्केल बहुत बड़ा होना चाहिए और फिर स्पीड भी इन दोनों के अनुसार होनी चाहिए. स्कोप, स्केल और स्पीड के साथ स्किल भी होनी चाहिए. ये चारों चीजें अगर हम मिला लेते हैं तो मैं समझता हूं कि हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.'

इंटरव्यू के साथ विश्लेषण भी मिलेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया का यह पूरा एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आज रात 8 बजे प्रसारित किया जाएगा. इसे आप हमारे न्यूज चैनल्स के साथ ही हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म यानी ndtv.in और यू-ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/@ndtvindia भी लाइव देख सकेंगे. हमारी वेबसाइट NDTV राजस्थान पर भी आप प्रधानमंत्री मोदी के इस इंटरव्यू की हर खास बात और उसका विश्लेषण पढ़ सकेंगे. 

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV पर PM मोदी का Exclusive इंटरव्यू, बोले- 'मैं सोचता बड़ा हूं, लेकिन जमीन से जुड़ा हूं'
Exclusive: मोदी कैबिनेट की नई परंपरा क्या है? NDTV पर PM ने खुद किया खुलासा
PM Modi Exclusive Interview On NDTV, Said - 'NDA has the upper hand in Lok Sabha Elections 2024'
Next Article
Exclusive: 'NDA का पलड़ा बहुत भारी है...', 2024 के चुनाव परिणाम को लेकर PM मोदी ने किया बड़ा दावा
Close
;