विज्ञापन
Story ProgressBack

मैं अशोक गहलोत की तरह जादूगर नहीं... शेखावत बोले- पूर्ववर्ती सरकार के पांव पकड़ने होते तो वो भी पकड़ लेता, पर उनके मन में पाप था

Lok Sabha Elections 2024: जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को लोहावट विधानसभा क्षेत्र में कई जनसभाएं की. इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर जमकर हमला बोला. शेखावत ने अशोक गहलोत को भी आड़े हाथों लिया.

Read Time: 4 min
मैं अशोक गहलोत की तरह जादूगर नहीं... शेखावत बोले- पूर्ववर्ती सरकार के पांव पकड़ने होते तो वो भी पकड़ लेता, पर उनके मन में पाप था
गजेंद्र सिंह शेखावत और अशोक गहलोत.

 Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को लोहावट विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं कीं. शेखावत ने राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, मैं गहलोत साहब की तरह जादूगर नहीं हैं कि माला जपी, नल खोला और पानी आने लग गया. काम काम की तरह होता है. शेखावत ने कहा, गहलोत सरकार की कभी मंशा ही नहीं रही कि राजस्थान के लोगों को पीने का पानी मिले. उन्होंने राजस्थान के लोगों के प्यासे कंठों पर राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं किया. शेखावत ने कहा कि अगर आप लोगों के भले के लिए सरकार के पांव पकड़ने पड़ते तो मैं वो भी पकड़ लेता. अपना सर कटवा लेता, लेकिन सरकार काम नहीं कर रही थी. उनके मन में पाप था. आपके प्यासे कंठों पर राजनीति कर रही थी. शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी स्कीमें पास कर दी थीं, उसके बाद भी पांच साल में 27 हजार करोड़ में से केवल 6 हजार करोड़ ही खर्च किए. कांग्रेस सरकार को डर था कि अगर योजना लागू कर भी दी गई तो उसके बाद भी कांग्रेस की सरकार नहीं आ सकती है. 

आतंकवाद की जड़ थी अनुच्छेद 370

शेखावत ने कहा, अनुच्छेद 370 आतंकवाद की जड़ थी, लेकिन मोदी ने अनुच्छेद 370 को एक झटके में समाप्त कर आतंकवाद की जड़ को ही समाप्त कर दिया. उन्होंने कहा,  कश्मीरी नेता कहते थे कि अगर अनुच्छेद 370 हटाई जाती है तो हिंदुस्तान की धरती खून से लाल हो जाएगी. कश्मीर की घाटी में आग की लपटें जल उठेंगी, लेकिन यह मोदी जी की ताकत थी कि बिना एक गोली चलाए भी कश्मीर से 370 हटाकर उसे हमेशा के लिए दफन कर दिया. 

यह चुनाव कामकाज के लिए नहीं, रामराज के लिए

शेखावत ने कहा कि 2024 का चुनाव कामकाज के लिए नहीं है, बल्कि रामराज के लिए है. पिछले 10 वर्षों में विकास के वो सारे काम हो गए हैं, जिसकी कल्पना कभी नहीं की गई थी. मोदी जी ने वह सब कार्य कर देश की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दी है. शेखावत ने कहा, अब का चुनाव इसके लिए है कि भारत भी विकसित देशों अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों की श्रेणी में आ जाए. पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि भारत को विकसित और महाशक्ति बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है.

इंडी अलायंस की देश को कमजोर करने की मानसिकता 

उन्होंने इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इंडी अलायंस की सहयोगी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि अगर अलायंस की सरकार आई तो वो भारत के सारे परमाणु हथियारों को फ्यूज कर समुद्र में दफन कर देंगे.  रायमल वाड़ा, पडासला, पतोडा, देनोक, आऊ, चाड़ी और रिडमलसर की जनसभाओं में शेखावत ने कहा कि यह इंडी अलायंस की देश को कमजोर करने की मानसिकता है, यह मोदी जी हैं, जो देश की ताकत को बढ़ा रहे हैं. आज न तो चीन और न ही पाकिस्तान की भारत के खिलाफ आंख दिखाने की हिम्मत है. मोदी जी ने चीन और पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया है.  

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि वो अल्पसंख्यकों को अलग कानून बनाने की इजाजत देगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन गए तो सीएए कानून को वापस लेगी. शेखावत ने पूछा, गरीब हिंदुओं की सहायता पर उनके पेट में दर्द क्यों होता है? उन्होंने कहा कि इंडी अलायंस की देश में दो कानून बनाकर देश को बांटने की मानसिकता को जनता कभी स्वीकार नहीं कर सकती है.

यह भी पढ़ें - जोधपुर में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा बिगाड़ेगा समीकरण? शेखावत और करण सिंह के बयानों से चढ़ा सियासी पारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close