विज्ञापन
Story ProgressBack

बेरोजगारी, महंगाई आज सबसे बड़ा मुद्दा... राजस्थान पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

Rahul Gandhi Rajasthan Rally: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को राजस्थान पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला किया.

Read Time: 3 min
बेरोजगारी, महंगाई आज सबसे बड़ा मुद्दा... राजस्थान पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

Rahul Gandhi Bikaner Rally: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान पहुंचे. उन्होंने बीकानेर और श्रीगंगानगर लोकसभा सीट के लिए जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाने साधे. राहुल गांधी ने बीकानेर की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज महंगाई और बेरोजगारी देश का सबसे बड़ा मुद्दा है. लेकिन इस पर चर्चा नहीं होती. 

राहुल गांधी ने अनूपगढ़ में एक सभा को संबोधित किया और लोकसभा चुनाव के चलते बीकानेर और श्रीगंगानगर के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की अपील की. इस जनसभा को पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी संबोधित किया. 

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश में बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है. उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा के अनुसार हजारों लोगों ने इन्हीं मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि देश में 90% से ज्यादा आबादी पिछला वर्ग की है.

राहुल गांधी ने कांग्रेस के 5 वायदों को गिनाया

राहुल गांधी ने कहा कि हमने आपसे पांच वायदे किए हैं जिसमें पहला काम जाति जनगणना होगा. दूसरा काम हिंदुस्तान में हर गरीब परिवार की महिला को ₹100000 सालाना सहायता दी जाएगी. तीसरा काम युवाओं को रोजगार देंगे जिसके तहत रोजगार की गारंटी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लेबर में कॉन्ट्रैक्ट प्रथा को खत्म किया जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि यदि कोई हिंदुस्तान की सरकार में काम करेगा तो उसे परमानेंट जगह दी जाएगी और उसके परिवार की रक्षा की जाएगी. किसानों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी सरकार में आती है तो किसानों को एमएसपी का कानून बना कर दिया जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों का कर्ज भी माफ किया जाएगा. देश के जवानों के लिए अग्निवीर स्कीम पर प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने घोषणाएं करते हुए कहा कि यदि कोई जवान शहीद होता है तो उसके परिवार की रक्षा भी की जाएगी राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने वाला चुनाव है. 

अशोक गहलोत और डोटासरा ने भी किया संबोधित 

अशोक गहलोत ने भी अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर निशाने साधे और कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार नहीं बनी है लेकिन कांग्रेस के मेनिफेस्टो में राहुल गांधी की यात्रा का निचोड़ सामने आया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही गरीब और आम आदमी के लिए लड़ती आई है और आगे भी लड़ती रहेगी उन्होंने कहा कि लोकसभा के इस चुनाव में बड़े बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. 

अपने संबोधन में गहलोत ने पूर्व की कांग्रेस सरकार की योजनाओं का जिक्र भी किया. इस सभा में सचिन पायलट थोड़ी देरी से पहुंचे ऐसे में उन्होंने संक्षिप्त रूप से भाषण दिया. वही पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने भी अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर निशाने साधते हुए कहा कि श्रीगंगानगर और बीकानेर की सीट निश्चित रूप से कांग्रेस बड़े मतों से जीत रही है.

यह भी पढ़ें - PM Modi Karauli Rally: राजस्थान पहुंचे PM मोदी ने भरी हुंकार, कहा- करौली बता रहा 4 जून 400 पार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close