Rajasthan Politics: मदन राठौड़ सरकार और संगठन में बैठा रहे तालमेल, उप-चुनाव से पहले नेताओं को एक जाजम पर लाने की कवायद

Rajasthan Politics: राजस्थान में 6 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होंगे. पांच विधायकों के सांसद बनने पर सीटें खाली हो गई हैं. एक विधायक की मौत पर एक विधानसभा सीट खाली है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ राजस्थान में अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी संभालने के बाद से सत्ता और संगठन इस बीच तालमेल बनाने की कवायद में जुटे हैं. इस दौरान मदन राठौड़ पुराने अनुभवी नेताओं को साथ लेने और कई नेताओं की नाराज़गी दूर करने में भी दिखाई दे रहे है. 2 दिनों में जयपुर में मदन राठौड़ ने अलग-अलग नेताओं से मुलाकात कर सत्ता संगठन के तालमेल को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास किए हैं.

डिप्टी सीएम दिया कुमारी से मुलाकात की 

मदन राठौड़ ने डिप्टी CM दिया कुमारी पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है. माना जा रहा है कि उप चुनाव से पहले मदन राठौड़ भाजपा के सभी नेताओं को एक जाजम पर लाना चाहते हैं, जिससे पार्टी पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतर सके सके. 

Photo Credit: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने राजेंद्र राठौड़ से मुलाकात की.

राजस्थान में 6 विधानसभा सीट पर होगा उप-चुनाव 

राजस्थान में 6 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होंगे. 5 विधायक सांसद बन गए, इसकी वजह से पांच सीटें खाली हो गईं. सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा के निधन पर एक और सीट खाली हो गई. 6 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होंगे. झुंझुनू विधायक बृजेन्द्र ओला और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल सांसद बने. झुंझुनू और खींवसर विधानसभा सीट खाली है.

विधायक बन गए सांसद

डूंगरपुर की चौरासी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार रोत बांसवाड़ा-डूंगरपुर से सांसद बन गए हैं. इसके अलावा टोंक की उनियारा सीट से विधायक रहे हरीश चंद्र मीणा टोंक-सवाईमोधोपुर से और दौसा से विधायक रहे मुरारीलाल मीणा दौसा सांसद बन गए. इसकी वजह से चौरासी, उनियारा और दौसा सीट खाली हो गए. इन पर उप-चुनाव होंगे.   

Advertisement

यह भी पढ़ें:  "राजस्थान में तैयार होगा तीसरा मोर्चा", BAP सांसद राजकुमार रोत का ऐलान