प्रज्ञा सागर महाराज के जन्म जयंती समारोह में पहुंचे CM मोहन यादव, बोले- 2 साल पहले मुख्यमंत्री बनने का दिया था आशीर्वाद

महाराज प्रज्ञा सागर जन्म जयंती समारोह में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराज ने 2 वर्ष पहले मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दिन के दौरे पर झालावाड़ पहुंचे. सीएम मोहन यादव ने झालरापाटन के एसटीसी मैदान में आयोजित जैन संत प्रज्ञा सागर महाराज के 52वें जन्म जयंती समारोह में हिस्सा लिया. समारोह को संबोधित करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि हमने स्वर्ग तो नहीं देखा, लेकिन महाराज प्रज्ञा सागर के सानिध्य में रहकर स्वर्ग की अनुभूति इस धरती पर कर सकते हैं.

'महाराष्ट्र में CM बनने का आशीर्वाद दिया था'

जैन संत प्रज्ञा सागर महाराज के 52वें जन्म जयंती समारोह शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि उन्हें महाराज प्रज्ञा सागर का आशीर्वाद हमेशा मिलता रहा है, पहले भी वह दो बार महाराष्ट्र के सागर में जन्म जयंती समारोह में शामिल हुए हैं. 2 साल पहले महाराष्ट्र समारोह में महाराज ने मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया था. आज वह तीसरी बार महाराज के जन्म जयंती समारोह में पहुंचे हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी इच्छा है कि आगे भी इसी प्रकार से वह महाराज प्रज्ञा सागर के जन्म जयंती समारोह में शामिल होते रहें. 

'महाराज के मार्गदर्शन में काम करते रहेंगे'

सीएम यादव ने आगे अपने संबोधन में कहा कि महाराज का आशीर्वाद लगातार मेरे साथ बना हुआ है और मैं महाराज की जन्म जयंती के अवसर पर ऐसा महसूस कर रहा हूं, जैसे सारा उत्सव मेरे जन्मदिन के लिए हो रहा हो. झालरापाटन और झालावाड़ में जनता का प्यार और स्वागत सत्कार देखर वह अभिभूत हैं. महाराज के मार्गदर्शन में वह लगातार काम करते आ रहे हैं और आगे भी काम करते रहेंगे. आने वाला सिंहस्थ मेला उनके मुख्यमंत्री काल में होगा, जिसमें भी महाराज का मार्गदर्शन उनको मिलता रहेगा. 

साथ ही मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को उनका स्वागत करने में पहुंचने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया. मुख्यमंत्री अपने छोटे भाषण के बाद महाराज प्रज्ञा सागर से आशीर्वाद लेकर इंदौर के लिए रवाना हो गए. 

Advertisement

यह भी पढ़ें-6 Kg चांदी से बना मुकुट... 251 किलो दूध से अभिषेक, मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में भव्य जन्मोत्सव