विज्ञापन
Story ProgressBack

Manvendra Singh Jasol Accident: गाड़ी खुद ड्राइव कर रहे थे मानवेंद्र सिंह जसोल, साथ में आगे बैठी थी पत्नी, चश्मदीद ने बताया हादसे की पूरी कहानी

Manvendra Singh Jasol Accident: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर अलवर में हुए हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई. जबकि कांग्रेस नेता जसोल, उनके पुत्र हमीर सिंह, ड्राइवर दिनेश घायल हुए हैं. इस घटना से राजस्थान की राजनीति में शोक की लहर है.

Read Time: 6 min
Manvendra Singh Jasol Accident: गाड़ी खुद ड्राइव कर रहे थे मानवेंद्र सिंह जसोल, साथ में आगे बैठी थी पत्नी, चश्मदीद ने बताया हादसे की पूरी कहानी
सड़क हादसे में कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह की मौत.

Manvendra Singh Jasol Accident: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की गाड़ी का मंगलवार शाम दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई. जबकि पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल, उनके बेटे हमीर सिंह और ड्राइवर घायल हो गए. इस हादसे से राजस्थान की सियासत में शोक पर लहर दौड़ गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,  पूर्व सीएम वसुंधरा राजे,  अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने शोक संवेदना जाहिर की है. इधर मानवेंद्र सिंह जसोल और उनके बेटे हमीर सिंह और ड्राइवर का इलाज जारी है. डॉक्टरों ने बताया कि ये लोग खतरे से बाहर हैं. हालांकि जो चोट लगी है, उसका दर्द जाते-जाते समय लगेगा. 

इस बीच यह जानकारी सामने आई कि मानवेंद्र सिंह जसोल गाड़ी खुद ड्राइव कर रहे थे. उनके साथ अगली सीट पर (ड्राइवर के बगल वाली अगली सीट) पर पत्नी चित्रा सिंह बैठी थी. पीछे मानवेंद्र सिंह के पुत्र हमीर सिंह और उनका ड्राइवर बैठा था.

इनके साथ गाड़ी में इनका पालतू कुत्ता भी था. मानवेंद्र सिंह जसोल से नजदीकी रिश्तेदार ने बताया कि ये लोग एक निजी ट्रिप पर बांधवगढ़ गए थे. जहां से फ्लाइट से जबलपुर से दिल्ली आए. फिर दिल्ली से अपनी गाड़ी से वापस जयपुर लौट रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. 

घटनास्थल पर ही हो गई पत्नी की मौत

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर अलवर जिले के नौगावा पुलिस थाना अंतर्गत खूसपुरी गांव के समीप शाम पांच बजे बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमें पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की घटनास्थल पर मौत हो गई.

इस दुर्घटना में स्वयं मानवेंद्र सिंह और उनके पुत्र हमीर सिंह घायल हो गए. जैसे ही हादसे की सूचना एक्सप्रेस वे टीम को सूचना मिली, तुरंत ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें सीधे अलवर के एक निजी अस्पताल में लाया गया. जहां तीनों घायलों का इलाज किया जा रहा है जबकि चित्रा सिंह का शव को निजी अस्पताल में रखवाया गया है.

पुलिया से टकरा गई थी मानवेंद्र सिंह की जीप

हादसे की सूचना मिलने के बाद अलवर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित भाजपा के पदाधिकारी और राजपूत समाज के कई लोग हॉस्पिटल पहुंचे. जहां एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह अपने परिवार के साहित्य दिल्ली से जयपुर जा रहे थे. डोकोमो पुलिस थाना अंतर्गत खुशपुरी गांव के समीप उनकी गाड़ी पुलिया से टकरा गई, इसमें उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई और घायलों को अलवर के नीचे अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

डीएम, एसपी, पूर्व विधायक सहित कई लोग हॉस्पिटल पहुंचे

हॉस्पिटल में अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसपी आनंद शर्मा, पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल, ज्ञान देव आहूजा सहित भाजपा के पदाधिकारी और राजपूत समाज के पदाधिकारी  मौजूद थे. चश्मदीद लोगों ने बताया कि कार को खुद मानवेंद्र सिंह चला रहे थे. बगल में उनकी पत्नी बैठी हुई थी. पिछली सीट पर हमीर सिंह और चालक दिनेश बैठे हुए थे. पुलिस थाना अंतर्गत खुशपुरी गांव के समीप उनकी गाड़ी पुलिया से टकरा गई. इसमें उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई. 

पिता-पुत्र दोनों की पसलियों में आई चोट

बताया जा रहा है कि दोनों पिता-पुत्र के पसलियों में चोट आई है. फैक्चर हुए हैं, जिसका इलाज किया जा रहा है. घायलों का समाचार लेने के लिए लगातार यहां पर भाजपा पदाधिकारी का तांता लगा हुआ है. प्रशासन अभी निजी अस्पताल में ही डेरा डाले हुए हैं और उनकी आईसीयू में इलाज कराया जा रहा है और प्रशासनिक अधिकारी और भाजपा के पदाधिकारी और अस्पताल प्रशासन उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं. अभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक साल में 90 मौत

मालूम हो कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर आए दिए ऐसे हादसे की घटनाएं सामने आई रहती है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते करीब 1 साल में अब तक 90 से अधिक मौत हो चुकी हैं और 50 से अधिक से सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी है. इस बात को लेकर कुछ दिन पहले अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने भी चिंता व्यक्त करते हुए इसको सेफ जोन बनाने की निर्देश दिए थे. यह आदेश था कि हाईवे पर किसी भी तरह की कोई परेशानी हो, अतिक्रमण मुक्त किया जाए. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए लेकिन अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ और आखिर में आज फिर एक राजस्थान के पूर्व सांसद की पत्नी की जान चली गई.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की गाड़ी का एक्सीडेंट, पत्नी चित्रा सिंह का निधन, बेटा सहित 3 अन्य घायल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close