विज्ञापन

Mewaram jain Viral Video: मेवाराम जैन का एक नया वीडियो हो रहा वायरल, शुरू हुई कई तरह की चर्चाएं, जानिए पूरी कहानी

Mewaram jain Viral Video: कांग्रेस के निष्कासित नेता मेवाराम जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में मेवाराम जैन लोगों से माफी मांगते नजर आ रहे हैं.

Mewaram jain Viral Video: मेवाराम जैन का एक नया वीडियो हो रहा वायरल, शुरू हुई कई तरह की चर्चाएं, जानिए पूरी कहानी
मेवाराम जैन.

Mewaram jain Viral Video: राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे मेवाराम जैन के कई तथाकथित अश्लील वीडियो पूर्व में वायरल हुए थे. इसी कारण कांग्रेस ने मेवाराम जैन को पार्टी से बाहर निकाल दिया था. अब मेवाराम जैन का एक दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें बाड़मेर के पूर्व विधायक रहे मेवाराम जैन प्रदेश की जनता से माफी मांगते हुए दिख रहे हैं. मेवाराम जैन के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग पूछ रहे हैं कि क्या मेवाराम जैन को माफ कर देना चाहिए. 

दूसरी ओर एक चर्चा यह शुरू हो गई है कि क्या मेवाराम जैन फिर से सक्रिय राजनीति में उतरने वाले हैं. हालांकि यह वीडियो जैन धर्म के प्रर्यूषण पर्व के पूर्ण होने पर की जाने वाली क्षमा याचना का है. इस वीडियो के अंत में मेवाराम जैन मिच्छामी दुगड्क कहते हुए दिख रहे हैं.

बाड़मेर से तीन बार विधायक रहे मेवाराम जैन

मेवाराम जैन बाड़मेर विधानसभा सीट से 2008 से 2023 तक लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रियंका चौधरी से करीब 14000 वोट से चुनाव हार गए थे. पिछली गहलोत सरकार में मेवाराम जैन राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष यानी दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बनाए गए थे. 

चुनाव से पहले वायरल हुआ था अश्लील वीडियो

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद मेवाराम जैन लगातार विवादों में घिरे रहे हैं, चुनाव के ठीक बाद सोशल मीडिया पर एक तथाकथित अश्लील वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा था कि यह वीडियो पूर्व विधायक मेवाराम जैन का है. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

दुष्कर्म का मामला हुआ दर्ज कोर्ट ने किया बरी 

पूर्व विधायक मेवाराम जैन के विरुद्ध जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में एक महिला ने दुष्कर्म एवं पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज करवाया था और मामले की जांच के दौरान पीड़िता अपने बयानों से मुकर गई. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें इस मामले से बरी कर दिया था. 

रेप केस में कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद वापसी की तैयारी

कोर्ट से मिली क्लीन चिट के बाद मेवाराम जैन के सक्रिय राजनीति में लौटने की चर्चाएं तेज हो गई है. इसी बीच कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा मेवाराम जैन के विरुद्ध मोर्चा खोलने के बाद लग रहा था कि कांग्रेस के ही नेता उनकी वापसी पर बैरिकेड लगाने का काम कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में रविंद्र भाटी को साथ देने के लगे थे आरोप

बाड़मेर कांग्रेस के कई बड़े नेता लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के साथ होने के आरोप लगाने के साथ-साथ उन पर कांग्रेस पार्टी को आरएसएस के कदमों में डालने का आरोप लगा रहे थे. लेकिन इसी बीच में और मेवाराम जैन का कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया है. ऐसे में उनका किसी के साथ रहना या नहीं रहना कोई मायने नहीं रखता.

कुछ दिन पूर्व कार्यकर्ताओं की बैठक बुला किया शक्ति प्रदर्शन

मेवाराम जैन ने कुछ दिन पूर्व अपने कार्यालय में कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बड़ी संख्या में उनके कार्यकर्ताओं के साथ-साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे. ऐसे में राजनीतिक जानकारों की माने तो आगामी पंचायती राज एवं नगर परिषद के चुनावों की रणनीति बनाने में लगे हैं. शनिवार को सोशल मीडिया पर  जाने अनजाने में कोई गलतियों पर माफी मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद उनके सक्रिय राजनीति में लौटने की चर्चाएं तेज हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - गैंगरेप केस में पूर्व विधायक मेवाराम जैन को मिली क्लीनचीट, जानिए क्या था ये मामला
कांग्रेस नेता मेवाराम जैन के वायरल वीडियो से सोशल मीडिया पर बाढ़, यूजर बोले- मेवाराम को जेल में डालो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी कोटा पहुंची, कहा- हाड़ौती में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Mewaram jain Viral Video: मेवाराम जैन का एक नया वीडियो हो रहा वायरल, शुरू हुई कई तरह की चर्चाएं, जानिए पूरी कहानी
Social security pension stuck in Bhajanlal government! Tika Ram Jully wrote a letter to Rajasthan CM
Next Article
Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार में अटकी सामाजिक सुरक्षा पेंशन! टीकाराम जूली ने सीएम को लिखा पत्र, बोले- 'ये संजीवनी...'
Close