विज्ञापन
Story ProgressBack

गैंगरेप केस में पूर्व विधायक मेवाराम जैन को मिली क्लीनचीट, जानिए क्या था ये मामला

Former MLA Mevaram Jain: पॉक्सो कोर्ट ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन और अन्य के खिलाफ गैंगरेप में एफआर स्वीकार कर ली. कोर्ट ने मामले को झूठा मानते हुए केस खारिज कर दिया. 

गैंगरेप केस में पूर्व विधायक मेवाराम जैन को मिली क्लीनचीट, जानिए क्या था ये मामला
कोर्ट ने पूर्व विधायक पर दर्ज रेप का मुकदमा खारिज कर दिया.

Former MLA Mevaram Jain:  पूर्व विधायक मेवाराज जैन पर दर्ज गैंगरेप का मुकदमा कोर्ट ने खारिज कर दिया. पुलिस ने जांच के बाद एफआर कोर्ट में लगाया. कोर्ट ने पुलिस की एफआर को स्वीकार कर लिया. पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश डॉ. एसपी पारीक ने एफआर पर सुनवाई की. उन्होंने कहा कि जांच उचित लग रहा है.  

कोर्ट ने मेवाराम के खिलाफ दर्ज केस को माना झूठा 

विशेष कोर्ट ने आदेश में कहा कि परिवादी, एक अन्य महिला और शिकायतकर्ता की बेटी ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में खंडन किया है. कोर्ट ने माना कि कोई घटना घटी, सबूत में ऐसा लगा नहीं. मेवाराज जैन ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके अपनी गिरफ्तारी पर स्टे लिया था. 

महिला ने एक साल पहले मेवाराम के खिलाफ दर्ज कराया था केस   

एक साल पहले एक महिला ने जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में केस दर्ज कराया था. आरोप लगाया था की बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोगों ने उसकी बेटी और सहेली के साथ गैंगरेप किया. पुलिस ने गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट, ब्लैकमेलिंग, जान से मारने की धमकी, मारपीट और एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था. 

इनके खिलाफ महिला ने थाने में दी थी तहरीर 

महिला ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन के साथ आरपीएस आनंद राजपुरोहित, कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा, एसआई दाउद खान, रामस्वरूप आचार्य, उपसभापति सुरतान सिंह, प्रधान गिरधर सिंह सोढा, प्रवीण सेठिया और गोपाल सिंह राजपुरोहित के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी थी. 

बाड़मेर से 3 बार कांग्रेस विधायक

मेवाराम जैन राजस्थान की बाड़मेर विधानसभा सीट से 3 बार कांग्रेस के विधायक चुने गए थे. हालाँकि, पिछले चुनाव में उन्हें भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता प्रियंका चौधरी ने हरा दिया था.

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट का आदेश, राजस्थान सरकार बनाए सख्त कानून; खाने की वस्तुओं में मिलावट से हो रहा कैंसर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: महिला कांस्टेबल ने दो पुलिस जवानों पर लगाया रेप करने का आरोप, बोलीं- 5 साल से कर रहे थे दुष्कर्म
गैंगरेप केस में पूर्व विधायक मेवाराम जैन को मिली क्लीनचीट, जानिए क्या था ये मामला
Noida Cyber ​​Police arrests six members of a gang from Sikar
Next Article
Rajasthan: यूपी पुलिस की राजस्थान में दबिश, एक गिरोह के 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Close
;