'राइजिंग राजस्थान का हिस्सा बनें प्रवासी राजस्थानी', मुंबई में माली समाज के कार्यक्रम में बोले CM भजनलाल

शनिवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुंबई में माली समाज के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रवासी राजस्थानी से राइजिंग राजस्थान का हिस्सा बनने की अपील की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rising Rajasthan: राजस्थान में निवेशकों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से राइजिंग राजस्थान समिट का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन की शुरुआत शुक्रवार को मुंबई में रोड-शो के जरिए किया गया. अब राइजिंग राजस्थान प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग समाज के लोगों से मिल रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुंबई में माली समाज के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रवासी राजस्थानी से राइजिंग राजस्थान का हिस्सा बनने की अपील की. 

विकसित राजस्थान में प्रवासियों की भूमिका अहमः सीएम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश और दुनिया में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपलब्धियों और कार्यों से राजस्थान का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि विकसित राजस्थान का संकल्प साकार करने में प्रवासी राजस्थानियों की भी अहम भूमिका है.

राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएंः भजनलाल

सीएम ने मुंबई में माली समाज के आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. राज्य सरकार प्रदेश में निवेश करने वाले निवेशकों को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्पित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान' समिट में प्रवासी राजस्थानी भी अधिक से अधिक संख्या में भागीदार बनें. 

सीएम ने आगे कहा कि प्रवासी राजस्थानी विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति एवं विकास के साथ समाज सेवा में भागीदारी निभाकर प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं. इस अवसर पर मुंबई माली (सैनी) समाज के विभिन्न गणमान्यजन उपस्थित रहे.

विकसित भारत के संकल्प में अंत्योदय की भावना निहित

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प में अंत्योदय की भावना निहित है. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी का कर्तव्य है कि जरूरतमंद को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करें और उन्हें केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में इंडस्ट्रियल पार्क बनाएगा वेदांता ग्रुप, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने NDTV पर किया ऐलान

Advertisement