विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET स्टूडेंट की पीट-पीट कर हत्या, लड़की से मिलने कोटा से नागौर पहुंचा था बिहार का युवक, फिर...

NEET Student Mob Lynching Case: 5 साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. मामला राजस्थान के नागौर जिले से सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Read Time: 4 mins
NEET स्टूडेंट की पीट-पीट कर हत्या, लड़की से मिलने कोटा से नागौर पहुंचा था बिहार का युवक, फिर...
प्रतीकात्मक तस्वीर.

NEET Student Mob Lynching Case: सोशल मीडिया पर किसी अंजान से दोस्ती किस कदर खतरनाक हो सकती है, इसका एक उदाहरण गुरुवार को राजस्थान के नागौर (Nagaur) जिले से सामने आया है. यहां कोटा में रहकर NEET की (Kota NEET Student) तैयारी कर रहे एक नाबालिग छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की इस घटना की जानकारी सामने आते ही पुलिस-प्रशासन ने तुरंत मामले की छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार का एक छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था.

सोशल मीडिया के जरिए उसकी नागौर की एक लड़की से दोस्ती हो गई थी. उसी लड़की से मिलने के लिए वो नागौर पहुंचा था. जहां लड़की के परिजनों ने युवक ने इस कदर पिटाई की कि उसकी मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद बिहार से छात्र के परिजन भी नागौर पहुंचे. जहां उन्होंने पुलिस से मामले की छानबीन कर न्याय की गुहार लगाई है. 

नागौर के सारंग बासनी गांव की घटना

दिल दहला देने वाली यह घटना नागौर जिले के मेड़ता के ग्राम सारंग बासनी की है. घटना की पुष्टि करते हुए नागौर मेड़ता के पुलिस उप अधीक्षक पिंटू सिंह ने बताया कि बिहार निवासी और कोटा की एक कोचिंग में नीट की तैयारी कर रहा एक नाबालिक युवक सोशल मीडिया के जरिए नागौर जिले के मेड़ता गांव के सारंग बासनी की नाबालिग लड़की के साथ दोस्ती की और मिलने के लिए लड़की के घर पहुंचा था. जहां लड़की के परिजनों ने नाबालिग लड़के के साथ मारपीट की. उसके बाद नाबालिद लड़के को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे लेकिन तब तक उसकी जान निकल चुकी थी. 

लड़के की हालत खराब होने पर लड़की के परिजन ही हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे

मेड़ता पुलिस ने लड़के के शव को मेड़ता के मोर्चरी में रखवाया है. अब शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा. मृतक छात्र बिहार के मधुबनी का रहने वाला बताया जा रहा है. बताया गया कि छात्र के नागौर स्थित लड़की के गांव आने पर उसके परिजन नाराज हो गए. जिसके बाद लड़के को इतना मारा कि उसकी हालत खराब हो गई. फिर जब लड़के की हालत नाजुक होने के बाद उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. वहां डॉक्टर को एक्सीडेंट बताकर इलाज के लिए भर्ती कराया. 
 

लेकिन इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई. जिसके बाद हॉस्पिटल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो फिर छात्र के परिजन और उसके दोस्तों को सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मृतक छात्र के पिता स्टेशन अधीक्षक, बोले- बेटा 5 साल से कोटा में था

पुलिस की सूचना पर गुरुवार दोपहर तक बिहार से लड़के के परिजन पहुंचे और फिर लड़की के पिता, चाचा और अन्य परिजनों के खिलाफ पीट-पीटकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया. छात्र के पिता ने बताया कि बेटा पांच से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. फाइनल में अच्छा स्कोर किया था. 7 मई को बेटे से बात हुई थी, उसने कहा था कि वह घूमने जा रहा है. बताते चले कि मॉब लिचिंग का शिकार हुए छात्र का पिता अमृतसर में रेलवे स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक के पद पर कार्यरत है. 8 मई को को ड्यूटी खत्म होने के बाद पुलिस ने फोन कर मामले की जानकारी दी. जिसके बाद यहां पहुंचा. 

मृतक छात्र का दोस्त बोला- ढाई साल से रिलेशन में थे दोनों

दूसरी ओर मृतक छात्र के पिता के साथ कोटा से पहुंचे एक दोस्त ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए दोनों की दोस्ती हुई थी. दोनों करीब ढाई साल से फ्रेंडशिप में थे. 6 मई की रात कोटा से निकलते समय छात्र ने दोस्त से कहा था कि वह अपनी इंस्टाग्राम फ्रेंड मिलने जा रहा है. 7 मई को मेड़ता पहुंच गया था. 8 मई को दोपहर में बात करने के लिए फोन किया था तो फोन को कोई दूसरा ही उठा रहा था. 

यह भी पढ़ें - ये प्रेशर क्यों? मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां, आखिरी चिट्ठी लिख कोटा से लापता हुआ छात्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 11 लोकसभा सीटों पर क्यों हारी बीजेपी? मंथन में बड़ी वजह आई सामने
NEET स्टूडेंट की पीट-पीट कर हत्या, लड़की से मिलने कोटा से नागौर पहुंचा था बिहार का युवक, फिर...
Bhupendra Yadav again got the Ministry of Environment, Forest and Climate Change, again got a big responsibility
Next Article
भूपेंद्र यादव को फिर मिला पर्यावरण-वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, मिली फिर बड़ी जिम्मेदारी
Close
;