विज्ञापन
Story ProgressBack

सभी वर्गों को फायदा पहुंचाने वाला होगा मोदी सरकार का अंतरिम बजट: डिप्टी सीएम दीया कुमारी

Interim Union Budget 2024: राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने प्रतिक्रिया दी है. डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी सभी वर्गों का ध्यान रखा है और अंतरिम बजट भी सबकी आकांक्षाओं को पूरा करेगा. उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार का अंतरिम बजट सभी वर्गों को फायदा पहुंचाने वाला बजट होगा. 

Read Time: 3 min
सभी वर्गों को फायदा पहुंचाने वाला होगा मोदी सरकार का अंतरिम बजट: डिप्टी सीएम दीया कुमारी
राजस्थान वित्त मंत्री दीया कुमारी ( फाइल फोटो)

Deputy CM Diya Kumari: मोदी सरकार के अंतिम अंतरिम बजट पर टिप्पणी करते हुए राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने प्रतिक्रिया दी है. डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी सभी वर्गों का ध्यान रखा है और अंतरिम बजट भी सबकी आकांक्षाओं को पूरा करेगा. उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार का अंतरिम बजट सभी वर्गों को फायदा पहुंचाने वाला बजट होगा. 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन आज संसद भवन में मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश करेगी.अंतरिम बजट को मंजूरी मिल सकती है और करीब 11 बजे बजे संसद भवन में पेश किया जाएगा.

गौरतलब है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंच चुके हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति भवन से संसद के लिए रवाना हो चुकी है और कुछ ही देर में कैबिनेट की बैठक शुरू होगी. इसके बाद संसद में मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश किया जाएगा. 

राजस्थान में भजनलाल सरकार का पहला बजट वित्त मंत्री दीया कुमारी विधानसभा में पेश करेंगी. राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का पहला बजट इसी विधानसभा सत्र में पेश किया जाना है.

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह वित्त मंत्रालय से निकलकर सबसे पहले राष्ट्रपति भवन पहुंची. यहां उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और बजट के लिए उनकी अनुमति मांगी. इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने दही चीनी खिलाकर केंद्रीय वित्त मंत्री को शुभकामनाएं दीं.

उल्लेखनीय है राजस्थान में भजनलाल सरकार का पहला बजट वित्त मंत्री दीया कुमारी विधानसभा में पेश करेंगी. राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का पहला बजट इसी विधानसभा सत्र में पेश होगा. माना जा रहा है कि फरवरी महीने के पहले सप्ताह में राजस्थान का बजट सदन में पेश हो सकता है. 

ये भी पढ़ें-LIVE: कैबिनेट बैठक में अंतरिम बजट को मिली मंजूरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 11 बजे संसद में करेंगी पेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close