नागौर में करंट से मां, बेटे और बहू की मौत, परिजनों के साथ खड़े हुए हनुमान बेनीवाल; बोले- आर्थिक मदद मिले

नागौर जिले के कुचेरा थाना क्षेत्र के इग्यार गांव में आज सुबह करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. सांसद हनुमान बेनीवाल ने परिजनों आर्थिक मदद देने की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Nagaur News: राजस्थान के नागौर में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया है. कुचेरा थाना क्षेत्र के इग्यार गांव में आज सुबह करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, मृतकों में मां, बेटे व बहू शामिल हैं. तीनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर खेत में खेती का काम करने और पशुओं का चारा लाने गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उधर घटना को लेकर परिजन आक्रोशित हो गए. अस्पताल के बाहर इकट्ठा हो गए. 

घटना को लेकर ग्रामीण व परिजन आक्रोशित

पुलिस ने बताया कि नागौर जिले के इग्यार गांव के रहने वाले हरेन्द्र पुत्र हनुमान राम मेघवाल (32), पत्नी सीमा व 50 वर्षीय मां कंवराई मोटरसाइकिल पर सवार होकर खेती के काम व पशुओं के लिए हरा चारा लेने जा रहे थे. खेत में प्रवेश करने से ठीक पहले विद्युत लाइन की चपेट में आ जाने से करंट लगने से तीनों की मौत हो गई. घटना को लेकर ग्रामीण व परिजन विद्युत लाइन को अवैध बताते हुए गुस्सा गए व अस्पताल की मोर्चरी के बाहर एकत्र हो गए. कुचेरा पुलिस पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों व ग्रामीणों से समझाइश का दौर जारी है.

Advertisement

मंत्री मंजू बोलीं- हर संभव मदद दलाने का प्रयास

इधर खीमसर के पूर्व विद्यायक नारायण बेनीवाल घटना स्थल पर पहुँच कर ग्रामीणों और पीड़ित परिवार से बात की. घटना को लेकर महिला और बाल विकास राज्यमंत्री डॉक्टर मंजू बाघमार ने संवेदना जताई और कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र जायल के ग्राम ईग्यार में बिजली के करंट से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत का दुखद समाचार मिला है. मैं संकट की इस घड़ी में पीड़ित परिवार को संबल (हिम्मत देने) की ईश्वर से कामना करती हूं, दुर्घटना को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक निर्देशित कर दिया है. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

हनुमान बेनीवाल ने की आर्थिक मदद देने की मांग

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी घटना को लेकर सवेदना व्यक्त की. हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भजनलाल सरकार पर निशाना साधते हुए पीड़िता परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग. उन्होंने कहा कि ईग्यार ग्राम में करंट से हरेंद्र मेघवाल, सीमा मेघवाल व कंवरी मेघवाल की मृत्यु हो जाने के गंभीर मामले में अजमेर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता स्तर के अधिकारी और जिला कलक्टर को स्वयं मौके पर जाना चाहिए था लेकिन अभी तक वो मौके पर नही गए जो भजनलाल जी की सरकार की संवेदनहीनता का बड़ा उदाहरण है. 

यह भी पढ़ें- नहीं होगा बेनीवाल और BAP से गठबंधन! डोटासरा बोले- 'उपचुनाव में सभी 6 सीटों पर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार'