विज्ञापन
Story ProgressBack

ठंड में फ्रिज हुआ माउंट आबू, कार की छतों पर जमी बर्फ, न्यूनतम -2 दर्ज हुआ तापमान

Mount Abu At Minus Degree: प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू का तापमान लगातार दूसरे माइनम डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को जहां -2.5 डिग्री तापमान रहा तो मंगलवार को - 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

Read Time: 3 min
ठंड में फ्रिज हुआ माउंट आबू, कार की छतों पर जमी बर्फ, न्यूनतम -2 दर्ज हुआ तापमान

Second Consecutive day At Minus Degree: सिरोही जिले में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. कड़ाके की सर्दी से लोगों की धुजनी छूट गई है. ठण्ड का सबसे ज्यादा असर राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में अधिक देखने को मिल रहा है, जहां तापमान में गिरावट दर्ज गई है.

माउंट आबू में सोमवार का न्यूनतम तापमान -2.5 डिग्री दर्ज किया गया था, जिससे वहां पहुंचे घरों में दुबके रहे, लेकिन कुछ पर्यटक मौसम का लुफ्त उठाने के लिए निकले, लेकिन वह भी चाय की टफली पर चाय की चुस्कियों और गर्म व्यंजनों के सहारे सर्दी से बचने का जतन करते देखे गए. 

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू का तापमान लगातार दूसरे माइनम डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को जहां -2.5 डिग्री तापमान रहा तो मंगलवार को - 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

माउंट आबू के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट से स्थानीय लोगों की दिनचर्या में खासा असर पड़ा है. लोग घरों में रूम हीटर के उपयोग कर सर्दी से बचने के जतन कर रहे है, तो कामकाजी लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचाव कर रहे है. हालांकि हिल स्टेशन के बाहर जमा ओस की बूंदों से पर्यटक अठखेलिया करते नजर आए.

सिरोही जिले में ठण्ड का कहर इस कदर है कि अलसुबह पर्यटकों की चहल-पहल से गुलजार रहने वाला नक्कीलेक पर भी सन्नाटा पसरा रहा. पर्यटक भी होटलों के कमरों में दुबके रहे.

माउंट आबू में ठंड का आलम है कि वहां तापमान लगातार दूसरे दिन माइनस डिग्री में दर्ज हुआ है. सोमवार को -2.5 डिग्री तापमान रहा, जबकि दूसरे दिन है पारा -2 डिग्री दर्ज किया गया है. इससे लोगों की दिनचर्या में असर पड़ा है. वहीं, मैदानी इलाकों में घरों और होटलों कर बाहर खड़ी कारों की छत पर बर्फ जमीं पाई गई.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather Today: राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप जारी, कोहरे की चादर में लिपटा श्रीगंगानगर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close