सांसद राजकुमार रोत ने ईश्वर नहीं, संविधान, प्रकृति और पूर्वजों के नाम शपथ ली

Rajkumar Roat: राजस्थान के बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने ईश्वर के नाम शपथ नहीं ली. उन्होंने संविधान, प्रकृति और पूर्वजों के नाम की शपथ ली. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत ने ईश्वर के बजाय प्रकृति और पूर्वजों के नाम शपथ ली.

Rajkumar Roat: बांसवाड़ा के भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद रवाना हुए. ऊंट पर सवार होकर संसद की तरफ रवाना हुए तो भीड़ लग गई. हालंकि, पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. रोत की पुलिस से बहस भी हुई. 

पुलिस ने ससंद भवन में ऊंट ले जाने से रोका  

पुलिस ने कहा कि संसद भवन में कोई भी जानवर ले जाने की अनुमति नहीं है. राजकुमार रोत ने कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी पर बैठकर संसद जा सकते थे तो उन्हें ऊंट पर बैठकर संसद भवन जाने से क्यों रोका गया? उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह शिकायत दर्ज कराएंगे. राजकुमार रोत ने अपनी मां, सासु मां, विधायक साथी और अन्य साथियों के साथ सदन में प्रवेश किया. 

राजकुमार रोत ने पहली बार सांसद के रूप में ली शपथ 

राजकुमार रोत ने पहली बार सांसद के रूप में शपथ ली. राजकुमार रोत ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट ‘X' पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे आदिवासियों की पारंपरिक पोषाक पहनकर शपथ् लेते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement

सांसद राजकुमार रोत ने सोशल मीडिया एकाउंट X पर किया पोस्ट 

सांसद रोत ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, “बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता के आशीर्वाद से 18वीं लोकसभा का सदस्य बनकर आज संसद भवन में शपथ ली. इस उपलब्धि के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं मेरी डूंगरपुर-बांसवाड़ा की जनता को तहे दिल से धन्यवाद जोहार.”
 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मॉनसून की एंट्री, IMD का Yellow Alert; भारी बारिश की भविष्यवाणी