नॉर्थ से वेस्ट तक राजस्थान के शूटर्स ने लहराया परचम, नॉर्थ में अधिराज सिंह ने गोल्ड तो वेस्ट में आयुष ने रजत जीता

North Zone Shooting Championship:  17 साल के अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश भर में राजस्थान का नाम रोशन किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
17 साल के अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग में स्वर्ण पदक जीता.

North Zone Shooting Championship:  43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैम्पियनशिप में राजस्थान ने गोल्ड मेडल जीता. यह चैम्पियनशिप भटिंडा में चल रही है. राजस्थान के लिए गोल्ड जीतने वाले अधिराज सिंह जैसलमेर जेएसएम शूटिंग रेंज में कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे. शूटिंग रेंज के हैड कोच ठाकुर केशरी सिंह नाचना बताते है कि जैसलमेर रेंज तैयार हो रहे शूटर्स देश और दुनिया में राजस्थान का परचम लहरा रहे हैं. 

आयुष अरोरा ने रजत पदक जीता

अधिराज के बाद अब 11वीं वेस्ट जोन शॉटगन शूटिंग कंपटीशन में जैसलमेर के ही शूटर ने रजक पदक जीता है. मैन केटेगिरी स्कीट में जैसलमेर के आयुष अरोरा ने रजक पदक जीता. भोपाल में हो रही है 11वीं वेस्ट जोन शॉटगन शूटिंग प्रतियोगिता के दौरान आयुष ने यह पदक जीता. हेड कोच केशरी सिंह नाचना ने आयुष को बधाई दी. केशरी सिंह ने कहा कि युवा पीढ़ी निरंतर शूटिंग खेल में प्रयास करती रही तोवो दिन दूर नहीं जिस दिन राजस्थान की युवा पीढ़ी पूरे विश्व में अपना परचम लहराएगी.जे एस एम रेंज के महेंद्र सिंह व अंगद सिंह ने आयुष को जीत के लिए बधाई देते हुए सरहाना भी की. 

Advertisement

आयुष अरोरा ने शूटिंग में रजत जीता.

नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में 150 शूटर्स ने हिस्सा लिया 

भटिंडा की बूछो रेंज में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज सिंह ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कुक 60 शॉट्स में से 41 सटीक निशाने लगते हुए गोल्ड मेडल जीता है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. शूटिंग रेंज के हेड कोच केशरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो, अंगद सिंह ने अधिराज सिंह और रॉबिन सिंह को बेहतर प्रदर्शन के लिए अधिराज को बधाई दी. पंजाब के भटिंडा कीज बूछो शूटिंग रेंज में आयोजित 43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में कुल 150 शूटर्स हिस्सा ले रहे हैं.

Advertisement

हर प्रतिभागी को 60 शॉट्स मिलते हैं

जेएसएम शूटिंग रेंज के कोच ठाकुर केशरी सिंह नाचना ने बताया कि देश के नॉर्थ जोन के करीब 150 शूटर्स इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. 20 से 25 अक्टूबर तक इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है. अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में 40 शूटर्स ने हिस्सा लिया, जिसमें गोल्ड राजस्थान आया है. इस प्रतियोगिता में हर प्रतिभागी को 60 शॉट्स मिलते हैं. मेडल के लिए करीब 23 सटीक निशाने लगाने होते हैं. इस दौरान जेएसएम शूटिंग रेंज के 17 वर्षीय अधिराज सिंह ने 60 में से 41 सटीक निशाने लगाए. गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यूपी को सिल्वर और दिल्ली को ब्रांज मेडल मिला.

Advertisement

यह भी पढ़ें: किरोड़ी बाबा है सोने की चीज... लोकगीत पर किरोड़ी लाल मीणा ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके